जन औषधि केंद्र बंद होने से आक्रोश, लोक अधिकार मंच के लोग एसडीएम से मिले

लोक अधिकार मंच के कार्यकर्ताओं ने जन औषधि केंद्र बंद होने पर आक्रोश जताया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 09:52 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 09:52 PM (IST)
जन औषधि केंद्र बंद होने से आक्रोश, लोक अधिकार मंच के लोग एसडीएम से मिले
जन औषधि केंद्र बंद होने से आक्रोश, लोक अधिकार मंच के लोग एसडीएम से मिले

संवाद सहयोगी, टनकपुर : लोक अधिकार मंच के कार्यकर्ताओं ने जन औषधि केंद्र बंद होने पर आक्रोश जताया है। मंगलवार को उन्होंने एसडीएम हिमाशु कफल्टिया के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर शीघ्र औषधि केंद्र का संचालन करने की मांग की है। कहा है कि गरीबों को दवाएं न मिलने से सरकार की छवि भी खराब हो रही है।

ज्ञापन में कहा है कि टनकपुर का जन औषधि केंद्र बंद होने से गरीब तबके के मरीजों को महंगी दवाइयां खरीदने के लिए विवश होना पड़ रहा है। कहा कि जन औषधि केंद्र गरीब जनता के लिए बड़ा सहारा बना हुआ था। पिछले कुछ समय से केंद्र का संचालन बंद हो गया है, जिससे मरीजों को काफी अधिक परेशानी का सामान करना पड़ रहा है। इससे न केवल टनकपुर बल्कि बनबसा की बड़ी आबादी प्रभावित हो रही है। ज्ञापन में जन औषधि केंद्र बंद होने के लिए प्रशासन को भी जिम्मेदार ठहराया गया है। केंद्र संचालकों को सरकारी अधिकारियों का अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा है। दवाइयां न मिलने से सरकार की छवि भी खराब हो रही है। उन्होंने जनहित को ध्यान में रखते हुए शीघ्र केंद्र का संचालन फिर से करने की मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में मुस्तफा, प्रेमा देवी, सुनील वाल्मीकि, मनमोहन सिंह, मुकेश साहू, सुभाष सागर, नरेश सकारी, विनोद कुमार, इरशाद अंसारी आदि मौजूद रहे। ========= सड़क व पेयजल सुविधा दुरुस्त करने की मांग

टनकपुर : पूर्णागिरी मंदिर समिति के पदाधिकारियों ने अध्यक्ष भुवन पाडे के नेतृत्व में मंगलवार को एसडीएम हिमांशु कफल्टिया को ज्ञापन सौंपा। जिसमें मा पूर्णागिरि धाम में आवागमन के लिए ठुलीगाड़, भैरव मंदिर न्यू मोड़, हनुमान चट्टी के समीप सड़क की बदहाली दूर करने की मांग की।

ज्ञापन में कहा गया है कि लंबे समय से मां पूर्णागिरि को जोड़ने वाली सड़क मानसून के दौरान बंद होती आ रही है। भू-कटाव होने के कारण सड़क कई जगह क्षतिग्रस्त हो गई है। इससे पूर्णागिरि के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ज्ञापन में कहा गया है कि ठुलीगाड़ से हनुमान चट्टी तक सड़क की दशा नहीं सुधारी गई तो आगामी नवरात्र में यहां आने वाले श्रद्धालुओं एवं व्यापारियों को काफी अधिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। मंदिर समिति के अध्यक्ष ने बताया कि भवाली गाड़ से मुख्य मंदिर तक पेयजल लाइन भी कई जगह क्षतिग्रस्त है जिससे धाम में पर्याप्त और नियमित पेयजल की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। उन्होंने पेयजल लाइन की मरम्मत करने की भी मांग उठाई है। कहा है कि पानी की कमी से जहां श्रद्धालुओं को परेशानी हो रही है वहीं साफ सफाई भी प्रभावित हो रही है। ज्ञापन में नीरज पाडेय, गिरीश पाडेय, कैलाश पाडेय केहस्ताक्षर हैं।

chat bot
आपका साथी