पेयजल संकट से परेशान इजड़ा के लोगों ने किया प्रदर्शन

पांच दिनों से पेयजल आपूर्ति बाधित होने से परेशान इजड़ा गांव के लोगों ने प्रदर्शन किया।ख्

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Feb 2021 10:18 PM (IST) Updated:Tue, 16 Feb 2021 10:18 PM (IST)
पेयजल संकट से परेशान इजड़ा के लोगों ने किया प्रदर्शन
पेयजल संकट से परेशान इजड़ा के लोगों ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, लोहाघाट : पांच दिनों से पेयजल आपूर्ति बाधित होने से परेशान बाराकोट विकास खंड के इजड़ा गांव के लोगों ने जल संस्थान के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना था कि सलना-इजड़ा पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त होने से ग्राम सभा इजड़ा में पांच दिन से एक बूंद भी पानी नहीं आया है। लोगों को प्राकृतिक जल स्त्रोतों में अपनी बारी का इंतजार कर पानी ढोना पड़ रहा है। उन्होंने शीघ्र पेयजल व्यवस्था सुचारू न करने पर जल संस्थान के खिलाफ आदोलन की चेतावनी दी।

ग्रामीणों ने बताया कि पेयजल लाइन टूटने से गाव में पानी का संकट बना हुआ है। ग्रामीण नौलों व धारों से सुबह शाम पानी लाकर प्यास बुझा रहे हैं। नलों में पानी न आने से मवेशियों को भी प्यासा रहना पड़ रहा है। ग्रामीण गोपाल सिंह, प्रकाश चंद्र, रमेश सिंह, दीपक सिंह, सुमित सिंह, जगदीश चंद्र, राजेंद्र कुमार, पार्वती देवी, दीपक सिंह, हीरा देवी आदि ने बताया कि योजना में आए दिन खराबी आने से ग्रामीण परेशान हो चुके हैं। उन्होंने विभाग पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। कहा कि जल्द पानी की आपूर्ति सुचारू नहीं की गई तो ग्रामीण खाली बर्तनों के साथ जल संस्थान कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करेंगे। ========== सलना-इजड़ा पेयजल योजना डोबाभागू के पास क्षतिग्रस्त हो गई है। लाइन की मरम्मत की जा रही है। बुधवार तक आपूर्ति सुचारू कर दी जाएगी।

-त्रिवेंद्र जोशी, अपर सहायक अभियंता, जल संस्थान, बाराकोट === उद्यान विभाग की बदहाल नर्सरी पर जताया आक्रोश

लोहाघाट : भारतीय किसान यूनियन ने पाटन पाटनी एवं खतेड़ा में बदहाल पड़ी उद्यान विभाग की नर्सरी को लेकर आक्रोश जताया है। संगठन के जिलाध्यक्ष नवीन करायत ने बताया कि खतेड़ा नर्सरी में फल पौंध तैयार करने की जगह गाय और घास के लुटे लगाए गए हैं। नर्सरी का तारबाड़ गायब है और पॉलीहाउस बंजर पडे़ हुए हैं। उन्होंने किसानों को आलू का बीज न मिलने की बात कहते हुए बताया कि लोग बीज के लिए विभाग के चक्कर काट रहे हैं। संगठन के केशव दत्त चौबे, मदन पुजारी, गोविंद चौबे, उर्वा दत्त चौबे आदि ने नर्सरी की दशा सुधार उसका लाभ काश्तकारों तक पहुंचाने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी