मनिहारगोठ में सैंपल लेने पहुंची टीम पर लोग घरों में ही दुबके रहे, एसपी भी पहुंचे कंटेनमेंट एरिया में

चम्पावत के टनकपुर में कंटेनमेंट घोषित किए गए मनिहारगोठ के लोग सैंपलिंग टीम के डर से घरों में ही दुबके रहे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 05:20 AM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 07:34 AM (IST)
मनिहारगोठ में सैंपल लेने पहुंची टीम पर लोग घरों में ही दुबके रहे, एसपी भी पहुंचे कंटेनमेंट एरिया में
मनिहारगोठ में सैंपल लेने पहुंची टीम पर लोग घरों में ही दुबके रहे, एसपी भी पहुंचे कंटेनमेंट एरिया में

टनकपुर, जेएनएन : पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने मंगलवार को नगर के कंटेनमेंट जोन ईमली पड़ाव व मनिहारगोठ का निरीक्षण किया। साथ ही इन क्षेत्रों से मातहतों तो शत प्रतिशत सैंपलिंग कराने को कहा। मंगलवार को जब स्वास्थ्य विभाग की टीम मनिहारगोठ सैंपलिंग कराने पहुंची तो लोग क्वारंटाइन के डर से सैंपलिंग कराने को घर से नहीं निकले। पुलिस काफी देर तक लोगों को घर से निकालने का प्रयास करती रही, लेकिन थक हारकर वापस चली गई। अब बुधवार को इस क्षेत्र की सैंपलिंग की जाएगी।

27 जुलाई को ईमली पड़ाव व 31 जुलाई को मनिहारगोठ गांव में कई लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर एसडीएम ने दोनों क्षेत्रों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया था। इन दिनों क्षेत्र में आवश्यक सेवाओं के अलावा अन्य सभी सेवाओं को प्रतिबंध किया गया है। इधर एसपी लोकेश्वर सिंह ने मंगलवार को दोनों कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया। उन्होंने बाहर से आने वाले लोगों पर प्रतिबंध लगाने, कंटेनमेंट जोन की लगातार निगरानी करने, समय-समय पर इन जोन क्षेत्र की ड्रोन के माध्यम से निगरानी करने के भी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस से लोगों को जागरूक करने को कहा। वहीं एसपी के निर्देश पर मनिहारगोठ में स्वास्थ्य विभाग की टीम सैंपलिंग करने पहुंची, लेकिन लोग घरों से नहीं निकले। इस पर सीएमएस डॉ. एचएस ह्यांकी को पुलिस बल बुलानी पड़ी।

वहीं संयुक्त चिकित्सालय के सीएम डॉ. एचएस ह्याकी ने बताया कि कंटेनमेंट क्षेत्रों में 100 प्रतिशत जांच होनी है, लेकिन अभी तक 250 के करीब ही जांच हो पाई है। लोग जांच कराने में कतरा रहे है। उन्होंने बताया कि बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा फिर जांच की जाएगी। इधर बनबसा क्षेत्र में 50 लोगों के रैपिड टेस्ट किए गए, जिसमें सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। साथ ही 50 लोगों की रिपोर्ट हल्द्वानी भेजी गई है। वहीं चम्पावत के चैकुनीबोरा में देर रात्रि तक सैंपलिंग की गई। जिसमें कुछ लोगों द्वारा अभद्रता की गई तो डॉक्टर मनीष बिष्ट को पुलिस फोर्स बुलानी पड़ी। जिसके बाद लोगों ने सैंपलिंग कराई गई।

chat bot
आपका साथी