स्मैक व चरस तस्करी पर पुलिस की पैनी नजर : एसपी

नव नियुक्त एसपी देवेन्द्र पींचा ने शुक्रवार को कोतवाली में प्रेस वार्ता की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 10:39 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 10:39 PM (IST)
स्मैक व चरस तस्करी पर पुलिस की पैनी नजर : एसपी
स्मैक व चरस तस्करी पर पुलिस की पैनी नजर : एसपी

संवाद सहयोगी, टनकपुर : नव नियुक्त एसपी देवेन्द्र पींचा ने शुक्रवार को कोतवाली में प्रेस वार्ता की। जिसमें उन्होंने जिले में मादक पदार्थों की तस्करी रोकने पर व अवैध खनन पर शिकंजा कसने समेत तमाम प्राथमिकताएं बताई। उन्होंने कहा कि मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए विशेष कदम उठाए जाएगे। जिलें में मादक पदार्थ पहुंचाने वालों समेत इसमें लिप्त अपराधियों के खिलाफ अभियान भी चलाया जाएगा। जिसमें जो लोग नशे के अधिक आदि हो गए है उनको नशा मुक्ति केन्द्र में भेजे जाने के लिए सोशल वर्क व सामजिक संगठनों का सहारा भी लिया जाएगा। साथ ही जो लोग नशे की शुरूआती तौर पर नशा कर रहे है। उनके स्वजनों को बुलाकर कोतवाली में काउंसलिंग की जाएगी। इन सभी नशे में लिप्त लोगों का एक रजिस्टर मेंटेन किया जाएगा। वहीं नगर की यातायात व्यवस्था व अवैध खनन के साथ ओवरलोडिंग करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इधर नेपाल व पहाड़ों से आ रही चरस के लिए एसओजी टीम को कडी निगरानी रखने के निर्देश भी दिए है। ===== पुलिस अधीक्षक ने जांची जिला मुख्यालय के आस-पास की चौकियों की तैयारियां

पिथौरागढ़: पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय के आस-पास की चौकियों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने चौकियों की व्यवस्थाएं देखने के साथ ही अवैध खनन और मादक पदार्थो की तस्करी की रोकथाम के लिए वाहनों की सघन चेकिंग के निर्देश दिए।

नैनीसैनी, चंडाक और वड्डा चौकी निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने चौकी कार्यालय, बैरक आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने तैनात पुलिस कर्मियों से कहा कि वे साफ सुथरी वर्दी पहने और अपने दायित्वों को पूरी कर्तव्यनिष्ठा के साथ पूरा करें। उन्होंने कहा कि मादक पदार्थ की तस्करी और अवैध खनन पर अंकुश के लिए चौकी से गुजरने वालों वाहनों की सघन चेकिंग की जाए। उन्होंने चौकियों के साथ ही बैरियरों पर रंगरोगन कराने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी