पहले ही दिन निकली नए यातायात नियमों की हवा

संवाद सहयोगी चम्पावत नये यातायात नियम बुधवार से भले ही लागू हो गए हों पर जिला मुख्यालय में पहले

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Sep 2019 08:08 AM (IST) Updated:Thu, 26 Sep 2019 08:08 AM (IST)
पहले ही दिन निकली नए यातायात नियमों की हवा
पहले ही दिन निकली नए यातायात नियमों की हवा

संवाद सहयोगी, चम्पावत: नये यातायात नियम बुधवार से भले ही लागू हो गए हों पर जिला मुख्यालय में पहले ही दिन सभी नियम धड़ाम होते दिखाई दिए। अधिकांश दुपहिया वाहन चालक बिना हेलमेट के ही सड़कों पर दौड़ते दिखे तो कई वाहनों में पीछे बैठे व्यक्ति ने हेलमेट नहीं पहना। यही हाल चौपहिया वाहनों का भी रहा। ट्रक और केंटर चालक बिना सीट बेल्ट लगाए चलते रहे।

मोटर यान अधिनियम लागू होने के बाद निमयों का कड़ाई से पालन करवाने में पुलिस भी सुस्त दिखी। नगर की आंतरिक सड़कों समेत एनएच पर दोपहिया वाहन चालकों के अलावा ट्रक और केंटर चालकों ने नियमों को हवा में उड़ा दिया। लोहाघाट और बनलेख से चम्पावत की ओर आने वाले अधिकांश बाइकर्स बिना हेलमेट के थे और कई वाहनों में डबल सवारियों ने हेलमेट नहीं पहना। ललुवापानी, मुड़ियानी, कलक्ट्रेट रोड पर वाहन चालक बेखौफ नियमों का उल्लंघन करते रहे। देर शाम तक पुलिस ने नियमों का उल्लंघन कर रहे किसी भी वाहन चालक के खिलाफ कार्रवाई नहीं की थी। लोहाघाट, पाटी, बाराकोट और टनकपुर में भी अधिकांश वाहन चालकों ने नियमों का पालन नहीं किया। प्रभारी कोतवाल सोनू सिंह ने बताया कि नियमों का पालन करवाने के लिए पुलिस मुस्तैद थी। वाहन चालकों की हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। कमी पाए जाने पर नियमानुसार चालान किया जाएगा।

==========

टैक्सी और कार चालकों ने किया नियमों का पालन

यातायात के नये नियम लागू होने के बाद अधिकांश टैक्सी और कार चालकों ने नियमों का पालन किया। चालान के डर से चालक सीट बेल्ट लगाने के साथ अपटू डेट कागजातों के साथ सड़क पर निकले।

chat bot
आपका साथी