मलबा गिरने से दोपहर दो बजे के बाद एनएच पर शुरू हुई आवाजाही

बुधवार रात से लगातार हो रही बारिश के कारण एनएच समेत कई आंतरिक सड़क मार्ग बंद हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 05:38 AM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 05:38 AM (IST)
मलबा गिरने से दोपहर दो बजे के बाद एनएच पर शुरू हुई आवाजाही
मलबा गिरने से दोपहर दो बजे के बाद एनएच पर शुरू हुई आवाजाही

चम्पावत, जेएनएन: बुधवार रात से लगातार हो रही बारिश के कारण एनएच समेत कई आंतरिक सड़क मार्ग बंद हो गए। एनएच पर पांच स्थानों पर मलबा गिरने से दोपहर दो बजे आवाजाही के लिए खोल दिया। हालांकि पहाड़ी से लगातार गिर रहे पत्थरों से खतरा बना हुआ है। बारिश से बरसाती नाले उफान पर आ गए। जिले के कई स्थानों पर भूस्खलन होने से उपजाऊ जमीन कट गई। वहीं पुलिस लगातार लोगों को आवश्यक होने पर ही यात्रा करने के लिए जागरूक कर रही है। इधर, बुधवार रात्रि में सिन्याड़ी के पास मलवा आने से एनएच बंद हो गया। जिसमें सेना के वाहनों समेत दर्जनों वाहन फंस गए थे। रात्रि में करीब एक बजे मार्ग खोला गया।

सुबह छह बजे धौन-स्वाला के बीच बड़ी मात्रा में मलबा रोड पर आ गया। लगातार हो रही बारिश के बीच काफी मशक्कत के बाद 9:16 बजे मलबा हटाया जा सका। स्वाला मंदिर के पास भी 11:45 बजे चट्टान का एक हिस्सा दरक कर सड़क पर आ गया। करीब एक बजे सड़क से मलबा हटाकर वाहनों की आवाजाही सुचारू की गई। स्वाला से दो किमी आगे टनकपुर की ओर करीब 10 बजे भारी मात्रा में मलबा गिर गया। जिसे 12:50 बजे हटाया जा सका। टिपनटॉप के पास भी मलबे ने काफी देर तक यात्रियों की राह रोकी। विभिन्न स्थानों पर मलबा गिरने से एनएच पर सफर कर रहे यात्रियों को काफी अधिक परेशानी का सामना करना पड़ा। एसडीएम अनिल गब्र्याल ने बताया कि एनएच पर कई जगह दिनभर पत्थर और मलबा गिरने का सिलसिला जारी था। बताया कि एनएच के अधिकारियों को संवेदनशील स्थानों पर आवश्यक उपकरणों और मशीनों के साथ मुस्तैद रखा गया है। इधर, बारिश के कारण मलबा और पत्थर गिरने से पांच आंतरिक सड़क बंद हो गईं। दोपहर दो बजे तक तीन सड़कें खोल दी गई थीं। जबकि भारी मात्रा में मलबा जमा होने के कारण दो सड़कें आवागमन के लिए सुचारू नहीं हो पाई थीं।

----------------

इन आंतरिक सड़कों पर गिरा मलबा

गुरुवार को हुई बारिश से खटोली मल्ली, गल्लागांव-देवलीमाफी, थुवामौनी-किटकंदा, गंगनौला-नसखोला, धूनाघाट-भिंगराड़ा सड़कें बंद हो गईं। इनमें से खटोली मल्ली, धूनाघाट-भिंगराड़ा सड़कों को खोल दिया गया है। गल्लागांव-देवलीमाफी, गंगनौला-नसखोला, थुवामौनी-किटकंदा सड़कें देर शाम तक नहीं खोली जा सकी थीं।

-------------

गुरुवार सुबह से दोपहर तक जारी रहा बारिश का सिलसिला

गुरुवार को सुबह से लेकर दोपहर दो बजे तक बारिश का सिलसिला जारी रहा। बुधवार रात एक बजे से तीन बजे तक जिले के विभिन्न स्थानों पर मूसलधार बारिश हुई। बारिश से जिला मुख्यालय समेत सभी नगरों एवं ग्रामीण इलाकों में सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा।

----------------

शारदा नदी में एक लाख क्यूसेक से अधिक पानी

बनबसा : शारदा नदी के जलस्तर में लगातार चौथे दिन बढ़ातरी दर्ज की गई। गुरुवार को नदी का जलस्तर एक लाख क्यूसेक से अधिक पहुंच गया। बैराज में रेड अलर्ट घोषित होने से लगातार चौथे दिन आवाजाही भी पूर्ण रूप से बंद रही। शारदा बैराज के देवेंद्र बाबू ने बताया कि जलस्तर सुबह छह बजे एक लाख तीन हजार 207 क्यूसेक रहा। जबकि दोपहर तीन बजे तक एक लाख 22 हजार 500 क्यूसेक पहुंच गया।

chat bot
आपका साथी