चम्पावत जिले में सैंपलिंग की संख्या बढ़ाने के निर्देश

डीएम एसएन पांडे ने जिले में कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलने पर चिंता जताते हुए एंटीबॉडी एंटी ट्रूनेट तथा आरटीपीसीआर टेस्ट की सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 05:48 AM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 06:15 AM (IST)
चम्पावत जिले में सैंपलिंग की संख्या बढ़ाने के निर्देश
चम्पावत जिले में सैंपलिंग की संख्या बढ़ाने के निर्देश

चम्पावत, जेएनएन : डीएम एसएन पांडे ने जिले में कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलने पर चिंता जताते हुए एंटीबॉडी, एंटीजन ट्रूनेट तथा आरटीपीसीआर टेस्ट की सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। गुरुवार को उन्होंने जिला सभागार में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर संक्रमण से बचाव के लिए किए जा रहे कार्यो की समीक्षा की।

उन्होंने कहा कि प्रतिदिन दिए गए सैंपलिंग के लक्ष्य को हर हाल में पूरा करें। उन्होंने प्रतिदिन तीन बजे तक किए गए सभी टेस्टों की रिपोर्ट अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कहा कि इस मामले में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिलाधिकारी ने एसीएमओ डॉ. इंद्रजीत पांडेय एवं डॉ. कुलदीप को जनपद में लोगों के हो रहे स्वास्थ्य परीक्षण का डाटा अपडेट करने के निर्देश दिए। कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति दूसरे जनपद से चम्पावत जिले में आता है तो उसे सात दिन के लिए होम क्वारंटाइन अवश्य किया जाए। डीएम ने कार्यालयों में भी शारीरिक दूरी का पालन अनिवार्य रूप से करने के निर्देश दिए। बैठक में एडीएम टीएस मर्तोलिया, सीएमओ डॉ. आरपी खंडूरी, डीडीओ एसके पंत, डीडीएमओ मनोज पांडेय, जिला शिक्षा अधिकारी डीएस राजपूत, बेसिक सत्यनारायण, डीपीओ पीएस बृजवाल, डॉ. जुनैद कमर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी