रोड नहीं बनी तो जनप्रतिनिधियों को गांव में होगी नो एंट्री

रोड नहीं बनी तो जनप्रतिनिधियों को गांव में होगी नो एंट्री

चम्पावत जनपद के चौमेल क्षेत्र के सुतेड़ा ग्रामसभा के ग्रामीणों ने एकबार फिर सड़क के लिए प्रदर्शन किया।

JagranMon, 19 Apr 2021 10:05 PM (IST)

जासं, चम्पावत : चौमेल क्षेत्र के सुतेड़ा ग्रामसभा के ग्रामीणों ने एकबार फिर सड़क के लिए प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने बैठक कर निर्णय लिया कि जब तक गांव में रोड नहीं बनती तब तक किसी भी जनप्रतिनिधि को गांव में नहीं आने दिया जाएगा। यही नहीं चुनाव का बहिष्कार तो होगा ही मतदान केंद्र भी नहीं बनने दिया जाएगा।

सोमवार को ग्राम सभा सुतेड़ा के प्रधान व युवा मंगल दल के साथ ग्रामीणों ने बैठक की। प्रधान भगवती देवी ने बताया कि वर्ष 2016 में रोड हेतु समस्त करवाई पूरी की जा चुकी है। यही नहीं सुतेड़ा गाव से कातेश्वर मंदिर तक रोड का सर्वे भी किया जा चुका था और सभी विभागों और वन विभाग और ग्रामसभा से अनापत्ति पत्र भी लोक निर्माण विभाग में दिया जा चुका है। सूतेरा से कातेश्वर मंदिर तक प्रस्तावित रोड सात अन्य ग्राम सभा को भी जोड़ती है। जिसमें जामरेड़ी, शील, जाख़, मेडकोट, नेत्र, सलान, घाट शामिल हैं लेकिन लोनिवि ने अभी तक रोड निर्माण को लेकर कोई सुध नहीं ली। ग्रामीणों द्वारा पूर्व में भी कई बार आंदोलन किया जा चुका है। इसके लिए जनप्रतिनिधियों को भी ज्ञापन दिया लेकिन आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला। जनप्रतिनिधियों और विभाग की अनदेखी के कारण ग्रामीणों में काफी आक्रोश है।

बैठक में ग्रामीणों ने फैसला किया कि अगर रोड के लिए कार्यवाही नहीं की जाती है तो ग्राम सभा सुतेड़ा में किसी भी जनप्रतिनिधि को ग्राम में आने की अनुमति नही दी जाएगी और आने वाले चुनाव में पोलिंग बूथ को जीरो मतदान केंद्र बनाया जाएगा। समस्त ग्रामवासियों ने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया की अगर आगामी विस चुनाव से पूर्व रोड की माग पूरी नहीं की जाती है तो चुनाव का पूर्ण बहिष्कार किया जाएगा और जिलाधिकारी कार्यालय में धरना प्रर्दशन होगा। धरना-प्रर्दशन करने वालों में पूर्व प्रधान नरेंद्र सिंह, उपप्रधान अमित सिंह, जोत सिंह, पूरन सिंह,नारायण सिंह, कुंवर सिंह, दिनेश सिंह,कमल किशोर, उमेद सिंह, प्रहलाद सिंह, उमेश शर्मा, कमल शर्मा,दिनेश पाठक, बलवंत सिंह,कमल सिंह,हरीश राम, कल्याण राम व अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.