कोरोना से दिवंगत हुए लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए चम्पावत में जुटे सैकड़ों लोग

चम्पावत जिले के विभिन्न स्थानों पर आयोजित सर्व धर्म प्रार्थना सभाओं में सैकड़ों लोगों ने कोरोना से जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी।

JagranMon, 14 Jun 2021 06:16 PM (IST)
कोरोना से दिवंगत हुए लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए चम्पावत में जुटे सैकड़ों लोग

जेएनएन/चम्पावत : जिले के विभिन्न स्थानों पर आयोजित सर्व धर्म प्रार्थना सभाओं में सैकड़ों लोग जुटे। पूर्वाह्न 11 बजे सभी जगह एक साथ प्रार्थना सभाएं शुरू हुई। कई जगह हवन भी हुआ। कार्यक्रम में समाज के हर वर्ग के लोग शामिल हुए।

जिला सभागार में जिलाधिकारी विनीत तोमर के नेतृत्व में दो मिनट का मौन रख दिवंगत हो चुके लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। कार्यक्रम में विकास भवन के अधिकारी और कर्मचारी भी शामिल हुए। इस दौरान कोविड का उपचार करा रहे लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की गई। एसपी कार्यालय में सीओ अशोक कुमार के नेतृत्व में पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने, कोतवाली में कोतवाल धीरेंद्र कुमार, चम्पावत मुख्य बाजार में जिलाध्यक्ष प्रकाश तिवारी, टनकपुर तहसील में एसडीएम हिमांशु कफल्टिया, बनबसा थाने में थानाध्यक्ष धर्मवीर सोलंकी, जिला अस्पताल में पीएमएस डा. आरके जोशी, टनकपुर थाने में थानाध्यक्ष जसवीर सिंह चौहान के नेतृत्व में अधिकारियों व कर्मचारियों ने दो मिनट कर मौन रखा।

व्यापार मंडल बनबसा ने भी अध्यक्ष परमिंदर सिंह के नेतृत्व में व्यापारियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। टनकपुर में नवयुवक रामलीला कमेटी के साथ-साथ विभिन्न राजनीतिक दलों, स्वयंसेवी संस्थाओं, संगठनों के कर्मचारियों ने भी कोरोना से असमय मौत के गाल में समाए लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। गांवों में भी जागरण की मुहिम असरदार रही और लोगों ने सार्वजनिक स्थानों, अपने घरों एवं पंचायत भवनों में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की। लोगों ने जागरण की इस मुहिम की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे मृतकों के परिजनों को संबल मिला है। जिलाधिकारी विनीत तोमर एवं सीओ अशोक कुमार सिंह ने कहा कि दैनिक जागरण का यह प्रयास समाज के सभी वर्ग, जाति एवं धर्म के लोगों को एकजुट रखने में मील का पत्थर साबित होगा।

---

नगर पंचायत और सीएचसी में भी दी गई श्रद्धांजलि

लोहाघाट : नगर पंचायत कार्यालय में नगर पंचायत अध्यक्ष गोविंद वर्मा के नेतृत्व में कर्मचारियों ने दो मिनट का मौन रखा। बस स्टेशन के समीप मदन खोलिया के नेतृत्व में श्रद्धांजलि सभा हुई। रीठा साहिब से दर्शन कर लौट रहे बरेंद्र सिंह के नेतृत्व मे श्रद्धालुओं ने दो मिनट का मौन रखा। सीएचसी लोहाघाट में एलएम रखोलिया के नेतृत्व में चिकित्सकों ने श्रद्धाजंलि अर्पित की। जीआइसी सुई में ग्राम प्रधान भुवन चौबे के नेतृत्व में दो मिनट का मौन रखा गया। सुई पऊ के गलचौड़ा मंदिर प्रांगण में लोगों ने दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए हवन किया। इस दौरान उप प्रधान योगेश ओली, अमर नाथ शर्मा, बसंत चतुर्वेदी, राजेश पांडेय, रामी राम, राजेश राम आदि मौजूद रहे। नगर पंचायत अध्यक्ष गोविंद वर्मा, डा. एलएम रखोलिया, जगत प्रकाश चतुर्वेदी ने दैनिक जागरण की इस मुहिम की सराहना की।

---

घरों में भी दो मिनट का मौन

चम्पावत : लोगों ने अपने घरों में सपरिवार प्रार्थना की। चम्पावत विधायक कैलाश गहतोड़ी व लोहाघाट विधायक पूरन फत्र्याल ने अपने-अपने घर में सपरिवार दो मिनट का मौन रखा। बाराकोट विकास खंड के रैघांव निवासी हरीश अधिकारी ने अपने घर में ही होम किया। सुई में पूर्व जिपं सदस्य सचिन जोशी भी इसमें शामिल हुए। लोहाघाट में प्रमुख राज्य आंदोलनकारी नवीन मुरारी, गीतांजलि सेवा समिति के अध्यक्ष सतीश पांडेय ने मृतकों को श्रद्धांजलि दी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.