सुंदरचौड़ तोक में जंगल की आग से मकान जलकर राख

पाटी ब्लाक के बालातड़ी गाव के सुंदरचौड़ तोक में जंगल की आग ने बीते मंगलवार को एक मकान जलकर राख हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 10:23 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 10:23 PM (IST)
सुंदरचौड़ तोक में जंगल की आग से मकान जलकर राख
सुंदरचौड़ तोक में जंगल की आग से मकान जलकर राख

संवाद सहयोगी, लोहाघाट : पाटी ब्लाक के बालातड़ी गाव के सुंदरचौड़ तोक में जंगल की आग ने बीते मंगलवार को एक मकान जलकर राख हो गया। गांव के जंगलों में आग लगी हुई थी। रात 10 बजे आग गांव की तरफ बढ़ता देख ग्रामीणों ने मौके पर पहुंच गए और आग बुझा दी, लेकिन कुछ देर रात दोबारा आग सुलग गई। आग की ऊंची लपटें गाव तक पहुंच गईं। आग लगने से हरीश चंद्र पुत्र पानदेव भट्ट का एक मंजिला लकड़ी का मकान जलकर राख हो गया। मकान के अंदर हाड़तोड़ मेहनत से काटी गाज्यो की सूखी घास और लकड़ियां जलकर राख हो गई। गाव के सरपंच हेम भट्ट, उमेश, चंद्र, प्रेम बल्लभ, विजय, जगदीश चंद्र, खीमानंद भट्ट, रेवती देवी, कमला देवी, रेखा भट्ट आदि ने पानी से आग बुझाने का प्रयास किया तब तक सब कुछ जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की है। =========== टनकपुर की दो दुकानों में लगी आग

टनकपुर : टनकपुर नगर की दो दुकानों में बुधवार रात अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। शॉट सर्किट से आग लगने का अंदेशा जताया जा रहा है।

रात करीब पौने एक बजे बस स्टेशन रोड टनकपुर के पास गोविन्द सिंह महर पुत्र रतन सिंह महर की जय अंबे इलेक्ट्रिकल्स व दीपक चन्द्र भट्ट की भट्ट गारमेंट्स एंड स्पो‌र्ट्स की दुकान में भीषण आग लग गई। सूचना पर फायर स्टेशन प्रभारी प्रकाश चंद्र पांडेय के नेतृत्व में फायर यूनिट द्वारा घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जय अंबे इलेक्ट्रिकल्स का सामान पूरा जल गया। दूसरी दुकान भट्ट गारमेंट्स एंड स्पो‌र्ट्स का लगभग आधा सामान राख हो गया। घटना के वक्त दुकानों में किसी के मौजूद न होने से कोई जन हानि नहीं हुई। समय रहते आग पर काबू पा लिए जाने से आस-पास की दुकानों में आग को फैलने से बचा लिया गया। अग्निशमन टीम लीडिंग फायर मैन श्याम सिंह, चालक चरण सिंह, चालक जसवंत सिंह राणा, फायरमैन राजू कुमार, हरविंदर सिंह, मुकेश कुमार, रवि सिंह आदि शामिल रहे। थानाध्यक्ष जसवीर चौहान ने बताया कि आग से हुई क्षति का आकलन किया जा रहा है। उन्होंने अंदेशा जताया कि आग शॉट सर्किट से लगी होगी। घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी