गोशाला में आग लगने से चार दुधारू पशुओं की मौत

चम्पावत जिले की ग्राम पंचायत स्वाला में रविवार को गोशाला में आग लगने से चार दुधारू पशुओं की मौत हो गयी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 11:03 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 11:03 PM (IST)
गोशाला में आग लगने से चार दुधारू पशुओं की मौत
गोशाला में आग लगने से चार दुधारू पशुओं की मौत

जासं, चम्पावत : ग्राम पंचायत स्वाला में रविवार को गोशाला में आग लगने से चार दुधारू पशुओं की मौत हो गई। घटना के दौरान दो मंजिले में सो रही बुजुर्ग महिला बाल-बाल बच निकली। आग लगने की वजह का पता नहीं चल सका है। पीड़ितों का परिवार दूध बेच और मजदूरी कर परिवार का गुजारा करता है। क्षेत्रीय विधायक ने दो पशुपालकों को व्यक्तिगत स्तर से आर्थिक सहायता पहुंचाई है।

स्वाला के बीडीसी सदस्य हेम चंद्र के मुताबिक रविवार रात दस बजे स्वाला निवासी केशवदत्त पुत्र नित्यानंद भट्ट और केशव दत्त पुत्र डूंगर देव की गोशाला में आग लग गई। धुंए से दम घुटने की वजह से दो दुधारू गाय और दो भैंसों की मौत हो गई। बताया कि ग्रामीण दीपक चंद्र, प्रकाश सिंह, घनश्याम, नित्यानंद आदि ने आग बुझाई। समय पर घटना की जानकारी मिलने से दोमंजिले में सो रही बुजुर्ग महिला और दो बच्चों को बचा लिया गया।

सूचना पर पूर्व जिपं सदस्य गोविंद सामंत और ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि बाबी ने सोमवार मौके पर पहुंचकर नुकसान का जायजा लिया। वहीं जब विधायक कैलाश गहतोड़ी ने दोनों पशुपालकों को तत्काल आर्थिक मदद देने का विश्वास दिलाया। सोमवार को प्रधान प्रतिनिधि बंशीधर भट्ट ने विधायक द्वारा व्यक्तिगत स्तर से दी गई कुल 13 हजार की सहायता राशि पशुपालक घनश्याम भट्ट व केशव भट्ट को दी।

इस दौरान विधायक पीआरओ दीपक मुरारी, भाजपा कार्यकर्ता सुरेश जोशी, गुणानंद थ्वाल, बीडीसी मुकेश महराना, कपिल खर्कवाल, नवीन भट्ट, जीवन बोहरा, पीताम्बर भट्ट पशुपालन विभाग और राजस्व विभाग की टीम को साथ में ले गए और संयुक्त निरीक्षण कराया।

chat bot
आपका साथी