मूसलधार बारिश से खेत और क्यारियां लबालब

लोहाघाट नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में सोमवार देर रात से झमाझम बारिश हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 09:32 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 09:32 PM (IST)
मूसलधार बारिश से खेत और क्यारियां लबालब
मूसलधार बारिश से खेत और क्यारियां लबालब

संवाद सहयोगी, लोहाघाट : नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में सोमवार देर रात से झमाझम बारिश हो रही है। बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए हैं। बारिश से खेत व क्यारियां पानी से लबालब हो गई हैं तो कच्ची सड़कें कीचड़ में तब्दील हो गई हैं।

बारिश से नदी, नालों, प्राकृतिक जल स्रोतों, धारों का जलस्तर भी बढ़ गया। वहीं दूसरी तरफ गांव की कच्ची सड़कें कीचड़ में तब्दील हो गई। जिससे आवागमन करने के दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

--

कलमठ बंद होने से भू कटाव का बढ़ा खतरा

लोहाघाट : बाराकोट मोटर मार्ग छमनियां से गलचौड़ा के बीच दस कलमठों से आठ कलमठों में मलबा भर गया है। जिससे पानी की निकासी एक स्थान से होने से भूमि कटाव का खतरा बढ़ गया है। गिरीश चंद्र पांडेय, ्रदयाकिशन, सुमन, सरोज, मोहित कुमार आदि ने बताया स्क्रबर बंद होने से पूरे क्षेत्र का पानी एक स्थान से बह रहा है। जिससे भू कटाव का खतरा बढ़ गया है। उन्होंने लोनिवि विभाग से शीघ्र कलमठ खोलने की मांग की है। इधर चांदमारी स्थित राजकीय इंटर कॉलेज के मुख्य गेट के पास कूडे़ के ढेर से गंध तथा बारिश के दौरान पानी के साथ कचरा बहकर नालियों में जा रहा है नालियों के चोक हो जाने से गंदा पानी मुख्य मार्ग पर बह रहा है। ======== लगातार हो रही बारिश से क्षेत्र में जगह-जगह हुआ जलभराव

बनबसा : सोमवार रात्रि से हो रही लगातार बारिश के चलते क्षेत्र में जनजीवन प्रभावित हो गया है। बारिश के चलते जगह-जगह जलभराव की समस्या पैदा हो गई। वहीं शारदा नदी और हुड्डी नदी का भी जलस्तर भी लगातार बढ़ रहा है। ग्राम सभा बमनपुरी में पानी की निकासी न होने के कारण बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। बारिश का पानी लोगों के घरों और गोशाला में घुस रहा है। ग्राम प्रधान ने प्रशासन से जनहित में पानी की निकासी का प्रबंध किये जाने की माग की है।

chat bot
आपका साथी