पहले मुकाबले में राजपूत क्लब ने ब्राइट क्लब को हराया

स्व. शत्रुघ्न सिंह ठाकुर मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता के पहले मुकाबले में राजपूत क्लब जीता।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 11:00 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 11:00 PM (IST)
पहले मुकाबले में राजपूत क्लब ने ब्राइट क्लब को हराया
पहले मुकाबले में राजपूत क्लब ने ब्राइट क्लब को हराया

संवाद सूत्र, बनबसा : स्व. शत्रुघ्न सिंह ठाकुर मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता के पहले मुकाबले में राजपूत क्लब गड़ीगोठ ने ब्राइट क्लब को हराकर अगले चक्र में प्रवेश किया। मिनी स्टेडियम में खेले जा रही प्रतियोगिता के पहले मुकाबले का शुभारंभ मुख्य अतिथि वरिष्ठ भाजपा नेता गणेश ठुकराठी और पूर्व जिला पंचायत सदस्य विमला सजवाण ने संयुक्त रूप से खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त कर किया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्राइट क्लब ने निर्धारित 16 ओवरों में छह विकेट पर 100 रन बनाए। सबसे अधिक 34 रन मोहित ने बनाए। राजपूत क्लब गड़ीगोठ के गेंदबाज दीपक राजा ने छह विकेट लिए। पीछा करने उतरी राजपूत क्लब गड़ीगोठ ने निर्धारित ओवरों में छह विकेट खोकर लक्ष्य प्राप्त कर लिया। दीपक राजा ने 12 गेंदों में 31 रन बनाकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। अंपायर की भूमिका विनोद चंद व पवन ने निभाई। स्कोरर राजेन्द्र सिंह धामी, राहुल देउपा रहे। आखों देखा हाल कमलेश भट्ट तथा धर्मेन्द पाल ने सुनाया। इस मौके पर बीडीसी सदस्य प्रेम सिंह ज्याल, रोहित कापड़ी, ललित वर्मा, दीपक वर्मा आदि मौजूद रहे। ======== भकुना ने सैनर को 36 रनों से हराकर किया अगले चक्र में प्रवेश

थल: थल क्रिकेट बोर्ड के तत्वाधान में द्वितीय देवराज सत्याल स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता जारी है। शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में देऊपा इलेवन भकुना की टीम ने देऊपा इलेवन सैनर को 36 रनों से हराकर अगले चक्र में प्रवेश किया।

स्थानीय रामलीला मैदान में खेले गए मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भकुना की टीम ने निर्धारित 12 ओवरों में 9 विकेट खोकर 128 रन बनाए। जिसमें सलामी बल्लेबाज नरेंद्र देऊपा ने 15 गेंदों में 5 छक्कों की मदद से सर्वाधिक 33 रन बनाए। सैनर की ओर से गेंदबाज कृष्णा प्रसाद ने 3, राजू कुमार व राजकमल ने 2-2 विकेट लिए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सैनर की टीम 10 ओवरों में 93 रन पर ऑलआउट हो गई। सैनर की ओर से नरेंद्र कुमार ने 27 व जगदीश कुमार ने 21 रनों का योगदान दिया। भकुना की ओर से गेंदबाज भवान व हेमू ने 2-2, ललित व दीपक ने 1-1 विकेट चटकाए। भकुना के नरेंद्र देऊपा को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। मुकाबले के निर्णायक सुनील धौनी व संतोष कुमार रहे। कृष्ण गोपाल पंत ने आंखों देखा हाल सुनाया। बोर्ड के अध्यक्ष महेंद्र जंगपांगी ने बताया कि इस प्रतियोगिता के लिए जिला क्रिकेट एसोसिएशन पिथौरागढ़ से मान्यता दी गई है, जो उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन देहरादून से संबद्ध है। प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को जनपद व राज्य स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा।

chat bot
आपका साथी