टैक्सी स्टैंड न होने से वाहन चालक परेशान

लोहाघाट नगर में टैक्सी चालकों पर प्रशासन दोहरी मार कर रहा है। प्रशासन द्वारा टैक्सी स्टैंड की व्यवस्था न होने से वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 11:18 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 11:18 PM (IST)
टैक्सी स्टैंड न होने से वाहन चालक परेशान
टैक्सी स्टैंड न होने से वाहन चालक परेशान

संवाद सहयोगी, लोहाघाट : नगर में टैक्सी चालकों पर प्रशासन दोहरी मार कर रहा है। प्रशासन द्वारा प्रतिमाह टैक्सी चालकों से टैक्स तो वसूला जा रहा है लेकिन आज तक उन्हें टैक्सी स्टैंड की सुविधा मुहैया नहीं करा पाया। टैक्सी स्टैंड के अभाव में जब वह रोड किनारे वाहन खड़ा करते हैं तो पुलिस उनका चालान काट देती है। सड़क किनारे वाहन खड़े होने जहा यातायात की व्यवस्था प्रभावित हो रही है, वहीं बाजार में जाम लगने से नगर पंचायत की व्यवस्था पर भी प्रश्न चिन्ह लग रहा है।

---

टैक्सी चालक कई बार सौंप चुके हैं ज्ञापन

लोहाघाट : टैक्सी चालकं टैक्सी स्टेंड निर्माण को लेकर कई बार जिला व स्थानीय प्रशासन को ज्ञापन सौंप चुके है। पार्किंग की कोई व्यवस्था न होने वाहनों को वह रोडवेज स्टैंड के सामने खड़ा करते थे। जब से वहा पर चहारदिवारी बन गई तब से वाहनों को पार्क करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

---

नगर में टैक्सी स्टैंड के निर्माण के लिए काफी समय से संघर्ष कर रहे हैं। कई सरकारें आई और गई लेकिन हमेशा आश्वासन ही मिले। चुनाव जीतने के बाद टैक्सी स्टैंड का मुद्दा हवा हो जाता है।

अजरू ओली, टैक्सी वाहन चालक

---------

टैक्सी स्टैंड का निर्माण होने से जहा टैक्सी चालकों को राहत मिलेगी। साथ ही यातायात व्यवस्था भी दुरुस्त हो जाएगी। जब तक उचित व्यवस्था नहीं हो जाती है तब तक वैकल्पिक व्यवस्था की जाए।

-महेश जोशी सामाजिक कार्यकर्ता ------

टैक्सी स्टैंड न होने के कारण यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रही है। समस्या के समाधान कई कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। प्रशासन को इस दिशा में जल्द उचित कदम उठाना चाहिए।

-दीवान सिंह बिष्ट, वाहन चालक

---------

वर्जन

चम्पावत मोटर मार्ग पर गैस गोदाम के समीप टैक्सी पार्किंग के लिए जगह का चयन किया गया है। पार्किंग में आने वाले पेड़ों को चिंहित कर लिया गया है। पार्किंग का प्रस्ताव और स्टीमेट तैयार कर शासन को भेजा गया है। धन स्वीकृत होते ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

-गोविंद वर्मा, नगर पंचायत अध्यक्ष

------------

वर्जन

टैक्सी स्टैंड निर्माण के लिए नगर पंचायत के साथ पुलिस प्रशासन की कई दौर की बैठक हो चुकी है। स्टैंड न होने से जाम की समस्या पैदा हो रही है। उम्मीद है कि नगर पंचायत इस दिशा में जल्द कोई न काई कार्रवाई करेगी।

-मनीष खत्री, थानाध्यक्ष लोहाघाट

chat bot
आपका साथी