सड़क कटान के मलबे से क्षतिग्रस्त हुई पेयजल लाइन

अमोड़ी खटोली रोड से लड़ाबोरा के लिए काटी जा रही लिंक रोड के मलबे से पेयजल लाइन ध्वस्त हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:22 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:22 PM (IST)
सड़क कटान के मलबे से क्षतिग्रस्त हुई पेयजल लाइन
सड़क कटान के मलबे से क्षतिग्रस्त हुई पेयजल लाइन

संवाद सहयोगी, चम्पावत: अमोड़ी खटोली रोड से लड़ाबोरा के लिए काटी जा रही लिंक रोड के मलबे से भनोली गांव की पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त हो गई है। इसके अलावा काश्तकारों के उपजाऊ खेत भी मलबे से दब गए हैं। ग्रामीणों ने लोनिवि से क्षतिग्रस्त लाइन ठीक करने और काश्तकारों को हुए नुकसान का मुआवजा देने की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि सड़क की मिट्टी से गांव के पैदल रास्ते भी बंद हो गए हैं। इधर जल संस्थान के अपर सहायक अभियंता परमानंद पुनेठा ने बताया कि संबंधित विभाग को सड़क कटान के मलबे से पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त होने की सूचना दे दी गई है। विभाग से लाइन की मरम्मत करने को भी कहा गया है। ======== मोटर मार्ग के मलबे से आवासीय मकान खतरे में

मुनस्यारी: तल्ला जोहार के दूरस्थ गांव राया बजेता में सड़क निर्माण के मलबे से एक मकान खतरे में आ गया है। मकान के खतरे में आने से परिवारजनों ने प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगाई है।

तहसील तेजम के अंतर्गत प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत भैंस्कोट से राया बजेता तक सड़क निर्माण किया गया। सड़क निर्माण के दौरान मलबे का निस्तारण डंपिंग जोन नहीं कि या गया। मलबा ग्रामीणों के खेतों और मकानों के ऊपरी हिस्से में किया गया। जिसका ग्रामीणों ने विरोध जताया। विरोध के बाद भी कार्यप्रणाली में कोई सुधार नहीं आया। जिसका खामियाजा राया बजेता निवासी दिव्यांग भीम सिंह भुगत रहा है। भीम सिंह के मकान के ऊपरी हिस्से में मलबा फेंके जाने से उसके खेत तो मलबे पटे हैं और अब मकान को भी खतरा पैदा हो गया है। मानसून काल में बारिश होने पर मलबे के मकान तक आने की आशंका को लेकर भीम सिंह के परिवार की नींद उड़ चुकी है। तहसील प्रशासन से लेकर अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाइ को पत्र भेज कर भीम सिंह ने मानसून काल से पूर्व खतरा बने मलबे को हटाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी