सलना पेयजल योजना से छठे दिन भी नहीं टपकी पानी बूंद

सलना पेयजल योजना ध्वस्त होने से बाराकोट ब्लाक के ग्राम सभा इजड़ा में पेयजल का संकट पैदा हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Feb 2021 10:18 PM (IST) Updated:Wed, 17 Feb 2021 10:18 PM (IST)
सलना पेयजल योजना से छठे दिन भी नहीं टपकी पानी बूंद
सलना पेयजल योजना से छठे दिन भी नहीं टपकी पानी बूंद

संवाद सहयोगी, लोहाघाट : सलना पेयजल योजना ध्वस्त होने से बाराकोट ब्लाक के ग्राम सभा इजड़ा में पेयजल का गंभीर संकट पैदा हो गया है। छह दिन बाद भी आपूर्ति सुचारू न होने से लोगों में विभाग के खिलाफ आक्रोश पैदा हो गया है। ग्रामीणों ने खाली बर्तनों के साथ जल संस्थान कार्यालय का घेराव करने की चेतावनी दी है।

ग्रामीणों ने कहा कि छह दिन पूर्व सलना से आने वाली पेयजल लाइन टूटने से पूरे क्षेत्र में पानी की बूंद नहीं टपक रही है। इजड़ा गाव के लोग दूर दराज के प्राकृतिक जल स्त्रोतों से पानी ला रहे हैं। कामकाजी महिलाओं का पूरा समय पानी लाने में ही व्यतीत हो रहा है जिससे अन्य कार्य प्रभावित हो रहे हैं। ग्रामीण कुंदन सिंह, दीपक सिंह, प्रकाश सिंह,जानकी देवी, माया देवी, पार्वती देवी, बची देवी आदि ने बताया कि शीघ्र पेयजल लाइन की मरम्मत नहीं की गई तो क्षेत्र के लोग खाली बर्तनों के साथ जल संस्थान कार्यालय का घेराव करेंगे। इधर समस्या को लेकर जल संस्थान के सहायक अभियंता से संपर्क करना चाहा संपर्क नही हो पाया। ======== मुनस्यारी नगर के पैदल मार्गो को सुधारने की मांग

मुनस्यारी: हिमनगरी मुनस्यारी के पैदल मार्गो की दशा खराब है। देश, विदेश से आने वाले पर्यटकों को सैर करने में दिक्कतें आ रही हैं। व्यापार मंडल ने उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप कर बदहाल मार्गों को ठीक करने तथा क्षतिग्रस्त हो चुकी रेलिंग के पुननिर्माण की मांग की है।

व्यापार मंडल अध्यक्ष राजेंद्र सिंह पांगती के नेतृत्व में व्यापारियों ने उपजिलाधिकारी कार्यालय पहुंच कर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में नगर के पैदल मार्गों को सुधारने की मांग की गई है। व्यापारियों का कहना है कि मुनस्यारी में देश विदेश के पर्यटक पहुंचते हैं। पर्यटक नगर में सैर सपाटा करते हैं ,परंतु पैदल मार्गो की दशा सोचनीय होने से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। व्यापारियों ने बताया कि नगर के मुख्य बाजार के दोनों तरफ लोनिवि द्वारा पूर्व में लगाए गए एंगल क्षतिग्रस्त हो चुके हैं।

ज्ञापन में कहा गया है कि एंगल क्षतिग्रस्त होने से स्कूली बच्चे, राहगीर, बुजुर्ग गिर कर चोटिल होते रहते हैं। लोनिवि से इसकी शिकायत के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है । व्यापार संघ अध्यक्ष राजेंद्र पांगती ने कहा कि नगर के सुंदरीकरण के साथ ही पैदल मार्गों की मरम्मत और रेलिंग आवश्यक है। ज्ञापन में कहा गया है कि यदि पैदल रास्तों की मरम्मत नहीं की गई तो व्यापार मंडल, मुनस्यारी महोत्सव समिति सहित अन्य संगठन आंदोलन की राह पकड़ेंगे। ज्ञापन सौंपने वालों में सचिन फस्र्वाण, मोहन दोसाद, मन्नू हरकोटिया आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी