पाइप लाइन की मरम्मत न होने से गहराया पेयजल संकट

लोहाघाट राष्ट्रीय राजमार्ग पर अक्कलधारे के पास एनएच में नाली निर्माण के दौरान क्षतिग्रस्त ऋषेश्वर मंदिर को जोड़ने वाली पेयजल लाइन की मरम्मत चार दिन बाद भी नहीं हो पाई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:21 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:21 PM (IST)
पाइप लाइन की मरम्मत न होने से गहराया पेयजल संकट
पाइप लाइन की मरम्मत न होने से गहराया पेयजल संकट

संवाद सहयोगी, लोहाघाट : राष्ट्रीय राजमार्ग पर अक्कलधारे के पास एनएच में नाली निर्माण के दौरान क्षतिग्रस्त हुई ऋषेश्वर मंदिर को जोड़ने वाली पेयजल लाइन की मरम्मत चार दिन बाद भी नहीं हो पाई है। मंदिर में पेयजल आपूर्ति बाधित होने से लोगों ने आक्रोश फैल गया है। लोगों ने शीघ्र लाइन ठीक न करने पर एनएच प्रबंधन के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी है।

शनिवार को मंदिर समिति के लोगों ने एसडीएम आरसी गौतम से मामले की शिकायत की। ऋषेश्वर मंदिर समिति के अध्यक्ष प्रहलाद सिंह मेहता ने बताया कि अक्कल धारे के पास एनएच पर नाली निर्माण के दौरान मंदिर को जोड़ने वाली पेयजल लाइन टूट गई थी। मरम्मत न होने से रोजाना हजारों लीटर पानी सड़क पर बह रहा है। मंदिर के लिए अक्कल धारे से विधायक पूरन सिंह फत्र्याल और अन्य लोगों के सहयोग से पेयजल लाइन बनाई गई थी। इससे नगर के लोगों को भी लाभ मिल रहा था। जब से पाइप लाइन टूटी है पेयजल संकट गहरा गया है। समिति के लोगों कार्यदायी संस्था से शीघ्र पेयजल लाइन को दुरुस्त करवाने की मांग की।

इस दौरान सचिव प्रकाश राय, सचिन जोशी, महंत मोहन गिरी, गिरीश कुंवर, डा. महेश ढेक, दिनेश ढेक, रामू ढेक, ललित जोशी, सचिन जोशी, दीपक सुतेड़ी, सुनील चौबे, गिरीश राय, भुवन गड़कोटी, बृजेश माहरा, देवेन्द्र पुजारी, मोहित पांडे, राकेश कुमार, जीवन चंद्र, रमेश चंद्र आदि मौजूद रहे।

=========

वर्जन

नाली निर्माण के दौरान क्षतिग्रस्त पाइप लाइन की मरम्मत करने के निर्देश संबंधित कार्यदायी संस्था को दिए गए हैं। एक दो दिन में समस्या का समाधान हो जाएगा।

-एलडी मथेला, ईई एनएच।

chat bot
आपका साथी