चम्पावत में मतदाता दिवस पर डीएम ने नए वोटरों को दिलाई शपथ

मतदाता दिवस पर सोमवार को चम्पावत में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जागरूकता कार्यक्रम हुए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 03:36 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 11:15 PM (IST)
चम्पावत में मतदाता दिवस पर डीएम ने नए वोटरों को दिलाई शपथ
चम्पावत में मतदाता दिवस पर डीएम ने नए वोटरों को दिलाई शपथ

संवाद सहयोगी, चम्पावत : मतदाता दिवस पर सोमवार को जिले में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी एसएन पाडे ने कलक्ट्रेट में नए मतदाताओं को शपथ दिलाई। उन्होंने युवाओं से लोकतंत्र की इस प्रक्रिया में हमेशा बढ़चढ़ कर प्रतिभाग करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि सभी 18 वर्ष के युवा अपना नाम निर्वाचन नामावली मे दर्ज कराते हुए अपनी वोटर आईडी अवश्य बनाएं। इस दौरान उन्होंने नए वोटर बने छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए अपने-अपने क्षेत्रों में मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने को कहा। एडीएम त्रिलोक सिंह मर्तोलिया ने भी वोटरों से मतदान प्रक्रिया में अवश्य शामिल होने की अपील की। उन्होंने कहा कि छात्र मतदाता जागरूकता अभियान में दूत के रूप में कार्य करें। इस अवसर पर 18 वर्ष पूर्ण कर चुके नये मतदाताओं का बैच अलंकरण कर अभिनन्दन किया गया तथा उन्हें फोटो पहचान पत्र दिए गए। संचालन शिक्षा विभाग के स्वीप कोऑर्डिनेटर जीवन चंद्र कलौनी ने किया। बाद में कलेक्ट्रेट प्रागण में जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा माह के तहत सभी अधिकारियों ए कर्मचारियों को शपथ दिलाई। इस अवसर पर सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी नैन सिंह मेहरा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. आरपी खंडूरी आदि मौजूद रहे। लोकतंत्र एवं निर्वाचन सहभागिता पर प्रतियोगिता का आयोजन

चम्पावत : 11वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर सीईओ आरसी पुरोहित के नेतृत्व में लोकतंत्र एवं निर्वाचन सहभागिता थीम पर पूरे जनपद में ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित हुई। स्लोगन, निबंध और चित्रकला प्रतियोगिता में पहले तीन स्थान पर रहे प्रतिभागियों को पांच हजार, तीन हजार व दो हजार रुपये का चैक व प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। निबंध में जीआईसी कमाजूला बाराकोट की छात्रा रेनू बिष्ट पहले, जीजीआइसी चम्पावत की रीता महर दूसरे व जीआईसी चम्पावत के छात्र त्रिलोक सिंह तीसरे स्थान पर रहे।

chat bot
आपका साथी