गल्लागांव-देवली माफी मोटर मार्ग का निर्माण लटकने पर भड़के ग्रामीण

गल्लागांव-देवली माफी मोटर मार्ग के चौड़ीकरण व डामरीकरण को लेकर आ रही अड़चनों के खिलाफ आक्रोश फूट पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 05:00 AM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 05:11 AM (IST)
गल्लागांव-देवली माफी मोटर मार्ग का निर्माण लटकने पर भड़के ग्रामीण
गल्लागांव-देवली माफी मोटर मार्ग का निर्माण लटकने पर भड़के ग्रामीण

लोहाघाट, जेएनएन : गल्लागांव-देवली माफी मोटर मार्ग के चौड़ीकरण व डामरीकरण को लेकर आ रही अड़चनों से आक्रोशित क्षेत्र के ग्रामीणों ने रविवार को बैंड़ाओड़ पंचायत घर में प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने शीघ्र सड़क निर्माण में आ रही अड़चनों को दूर न करने पर न्यायालय का दरवाजा खटखटाने की चेतावनी दी।

ग्राम प्रधान बैड़ाओड़ सुनीता देवी, संजय जोशी, अशोक कुमार के नेतृत्व में विभिन्न गांवों से पहुंचे जनप्रतिनिधियों एवं आम लोगों ने मोटर मार्ग सुधारीकरण में हो रही देरी पर आक्रोश जताया। कहा कि लंबे समय से सड़क की मरम्मत व डामरीकरण का का नहीं हो पा रहा है। सरकार और संबंधित विभागों की लापरवाही से सड़क जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो गई है जिससे दुर्घटना का खतरा बना हुआ है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि 24 सितंबर तक सड़क के सुधारीकरण में आ रही अड़चनों व दिक्कतों को दूर नहीं किया गया तो न्यायालय में जनहित याचिका दायर की जाएगी। प्रदर्शन करने वालों में सुनीता जोशी, नवीन चंद्र, मयंक जोशी, सपना जोशी, शंकर लाल, गोविंद प्रसाद, हेमा तिवारी, नवीन तिवारी आदि मौजूद रहे। ========= ठेकेदारों के आपसी विवाद के कारण मामला लंबित

लोहाघाट : ग्रामीणों का कहना था कि छह माह पूर्व 17 किमी लंबी इस सड़क के सुधारीकरण के टेंडर हुए थे। ठेकेदारों के आपसी विवाद के चलते मामला कोर्ट में चल रहा है। जिसका खामियाजा क्षेत्र की जनता को भुगतना पड़ रहा है। सड़क में जगह जगह गड्ढे बने हुए है। मार्ग पर झाड़ियों के उगने से हमेशा दुर्घटना का भय बना रहा है। कई जगहों पर दीवारों का नामो निशान तक नही रह गया है। कई बार दोपहिया वाहन चालक रपट कर गंभीर रूप से घायल भी हो चुके है।

chat bot
आपका साथी