खालगड़ा में 30 अक्टूबर से होगा दीप महोत्सव का आयोजन

नेपाल सीमा से लगे खालगढ़ा किमतोली में आगामी 30 अक्टूबर से एक नवंबर तक दीप महोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:39 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 10:39 PM (IST)
खालगड़ा में 30 अक्टूबर से होगा दीप महोत्सव का आयोजन
खालगड़ा में 30 अक्टूबर से होगा दीप महोत्सव का आयोजन

संवाद सहयोगी, लोहाघाट : नेपाल सीमा से लगे खालगढ़ा किमतोली में आगामी 30 अक्टूबर से एक नवंबर तक दीप महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान सांस्कृतिक एवं खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन कोविड नियमों के तहत किया जाएगा। तीन दिवसीय महोत्सव में छोलिया दल भीम राम एंड पार्टी पिथौरागढ़, जनजागृति कला मंच बिंदूखत्त्ता, आंचल कला समिति अल्मोड़ा, सुरेश प्रसार एंड पार्टी पिथौरागढ़, सांस्कृतिक कला मंच लोहाघाट, संस्कार सांस्कृतिक एवं पर्यावरण संरक्षण समिति अल्मोड़ा के कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम किए जाएंगे। सोमवार को सीमा क्षेत्रीय दीप महोत्सव समिति के पदाधिकारियों ने डीएम का ज्ञापन सौंपा महोत्सव में पेयजल की व्यवस्था करने के साथ प्राथमिक चिकित्सा शिविर लगाने की मांग की। कहा कि महोत्सव में पवन दीप राजन को सम्मानित किया जाएगा। इस दौरान समिति के अध्यक्ष माधो सिंह अधिकारी, चांद बोहरा, मोहित पाठक, मोहित पांडेय, सरिता अधिकारी, हुकुम सिंह, मदन कलौनी आदि मौजूद रहे।

पिथौरागढ़: 24 अक्टूबर को जिले के विकासखंड मूनाकोट के झौलखेत मैदान से शहीद सम्मान यात्रा का शुभारंभ हो रहा है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह विकास खंड बिण और मूनाकोट के 89 शहीदों के परिजनों को सम्मानित करेंगे। शहीदों के घरों से कलश में मिट्टी संग्रहित करने का कार्य मंगलवार से प्रारंभ होगा।

शहीद सम्मान यात्रा को लेकर सोमवार सायं जिलाधिकारी डा.आशीष चौहान की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें व्यवस्थाओं को अंतिम रू प दिया गया। आयोजन स्थल पर मंच, पंडाल, शौचालय आदि निर्माण पूर्ण करने को कहा गया। कार्यक्रम के लिए नामित नोडल अधिकारी जिला विकास अधिकारी और जिला सैनिक कल्याण अधिकारी को समय से व्यवस्था सनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए। आयोजन में प्रतिभाग करने के लिए उचित आवागमन व्यवस्था्र के लिए पर्याप्त संख्या में वाहन उपलब्ध कराने के आदेश दिए। डीएम ने बताया कि शहीद सम्मान यात्रा जिले के सभी विकास खंडों में आयोजित की जाएगी। सुरक्षा के लिए पुलिस को निर्देशित किया गया।

बैठक में विधायक चंद्रा पंत ने भी अपने सुझाव देते हुए शहीद सम्मान यात्रा को सफल बनाने को कहा। शहीदों से घर से कलश में मिट्टी संग्रहण कार्य को भव्य बनाने को कहा गया। बैठक में सीडीओ अनुराधा पाल, एडीएम फिंचा राम चौहान, जिपं उपाध्यक्ष कोमल मेहता, डीडीओ गोपाल गिरि गोस्वमी, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल बीबी भटृट, पुलिस सीओ अनिल मनराल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी