सड़क पर मलबा व कीचड़ बने ब्रेकर

सड़क पर मलबा व कीचड़ बने ब्रेकर

संवाद सहयोगी, चम्पावत : टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माणाधीन ऑल वेदर रोड पर टनकपु

Publish Date:Thu, 23 Aug 2018 05:05 PM (IST) Author: Jagran

संवाद सहयोगी, चम्पावत : टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माणाधीन ऑल वेदर रोड पर टनकपुर से चम्पावत के बीच बारिश के कारण जगह-जगह मलबा आने और जल भराव के कारण कीचड़ ही कीचड़ हो गया है। जिससे कई स्थानों पर कीचड़ में वाहन फंस रहे हैं। कीचड़ में वाहनों के टायर स्लिप होने से दुर्घटना होने का भी खतरा बना हुआ है। लेकिन अपनी आजीविका के लिए टैक्सी चालक जान जोखिम में डालकर ऐसे में भी वाहन चलाने को मजबूर हैं।

पर्वतीय क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश के कारण आए दिन निर्माणाधीन ऑल वेदर रोड पर मलबा आ रहा है। ऑल वेदर रोड निर्माण में पहाड़ों की कटिंग के चलते सभी स्थानों पर बारिश व वाहनों के चलने से कीचड़ हो गया है। कीचड़ के कारण कई स्थानों पर सड़क पर गड्ढों का पता नहीं चला पा रहा है। ऐसे में कई बार छोटे व भारी वाहन इसमें फंस चुके हैं। कई भारी वाहनों को तो जेसीबी की मदद से निकालना पड़ रहा है। कीचड़ के कारण वाहनों के टायर स्लिप होने से दुर्घटना का खतरा बना हुआ है। हालांकि बारिश व मार्ग की स्थिति को देखते हुए इस रूट पर यात्रियों की संख्या कम हुई है लेकिन जरूरी होने पर अभी भी लोग जान हथेली पर लेकर यात्रा कर रहे हैं। टिपन टॉप का मलबा आ रहा है नीचली सड़कों पर

बारिश होने पर टिपन टॉप पर मलबा आने में देरी नहीं लग रही है। यहां पर मलबे का सैलाब ऐसा आता है कि सड़क कहा है इसका पता ही नहीं चलता। टिपन टॉप पर आने वाला मलबा नीचे की सड़कों को भी बाधित कर रहा है। मलबा बारिश के पानी के साथ निचली सड़कों में पहुंच रहा है जिससे मार्ग में रोड़ा, मिट्टी, बोल्डर आने से मार्ग बाधित हो रहा है। मार्ग से मलबा तो हटा दिया जा रहा है लेकिन कीचड़ की स्थिति निरंतर बनी हुई है। कीचड़ में कैंटर फंसने से लगा जाम

आठों मील के पास गुरुवार को कीचड़ में एक लोड कैंटर फंस गया। जिससे वहां पर वाहनों का लंबा जाम लग गया। बाद में कैंटर को जेसीबी ने पीछे से धक्का देकर निकालना पड़ा। इस बीच करीब ढ़ाई दर्जन वाहनों को करीब 20 मिनट तक इंतजार करना पड़ा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.