टैक्सी वाहन में जमकर हो रही डग्गामारी और ओवरलोडिंग

जागरण संवाददाता चम्पावत टैक्सी वाहन चालकों ने नियम-कानून ताक पर रखे हुए हैं। वह यातायात

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Apr 2019 10:32 PM (IST) Updated:Sat, 27 Apr 2019 06:44 AM (IST)
टैक्सी वाहन में जमकर हो रही डग्गामारी और ओवरलोडिंग
टैक्सी वाहन में जमकर हो रही डग्गामारी और ओवरलोडिंग

जागरण संवाददाता, चम्पावत : टैक्सी वाहन चालकों ने नियम-कानून ताक पर रखे हुए हैं। वह यातायात नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों को जाने वाले रूटों में टैक्सी वाहनों में जमकर डग्गामारी हो रही है। जिससे ओवर लोडिंग का भय बना हुआ है।

जिले में एक दर्जन से ज्यादा ग्रामीण रूट हैं। इन स्थानों पर परिवहन का एकमात्र साधन टैक्सी ही है। ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोग यातायात के लिए टैक्सियों का ही सहारा लेते हैं। पुलिस और एआरटीओ महकमा केवल अभियान के नाम पर मात्र खानापूर्ति करता है। ग्रामीण क्षेत्रों में जाने वाली टैक्सी गाड़ियों में जमकर डग्गामारी हो रही है। वाहन चालक ठूंस-ठूंस कर सवारियों को भर रहे हैं। गाड़ी के भीतर भी निर्धारित यात्रियों से ज्यादा यात्री भरकर ले जा रहे हैं। इसके अलावा टैक्सियों की छत पर भी सवारी बैठाकर ले जा रहे हैं। जिससे दुर्घटना का भय हमेशा बना रहता है। वाहन चालकों की इस मनमानी के आगे पुलिस व एआरटीओ महकमा बौना साबित नजर आ रहा है। ऐसे चालकों को न तो पुलिस का भय है ना ही परिवहन विभाग का। बिना परमिट वाहन भी पुलिस व परिवहन को धूल चटाकर फर्राटा भर रहे हैं। ====== इन रूटों पर होती है ओवरलोडिंग

पुल्ला, रौंसाल, चौमेल, पंचेश्वर, खालगड़ा, पुलहिडोला, दिगालीचौड़, बांकू, चमदेवल, मऊ, बाराकोट, रीठासाहिब। ======= ओवर लोडिंग पर अंकुश लगाने के लिए सभी थाना व कोतवाली प्रभारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं। ग्रामीण रूटों पर लगातार चेकिंग अभियान चलाने को कहा गया है। पुलिस के अभियान के बाद ओवर लोडिंग में काफी हद तक अंकुश लगा है।

- धीरेंद्र गुंज्याल, एसपी, चम्पावत। ======= जिले में परिवहन व्यवस्था सुधारने के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। ओवर लोड वाहनों का नियमित चालान कर उन्हें सीज करने की कार्रवाई की जा रही है। बिना परमिट चल रहे वाहनों पर अंकुश लगा है। ग्रामीण रूटों में भी चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

- रश्मि भट्ट, एआरटीओ, चम्पावत।

chat bot
आपका साथी