लोहाघाट में कोविड के नियमों का नहीं हो रहा पालन

लोहाघाट नगर में आने जाने वाले अधिकांश लोग कोविड-19 के नियमों का गंभीरता से पालन नहीं हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 04:53 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 05:25 PM (IST)
लोहाघाट में कोविड के नियमों का नहीं हो रहा पालन
लोहाघाट में कोविड के नियमों का नहीं हो रहा पालन

संवाद सहयोगी, लोहाघाट : नगर में आने जाने वाले अधिकांश लोग कोविड-19 के नियमों का गंभीरता से पालन नहीं कर रहे हैं। लोग मास्क पहनने के बजाए उसे गले में लटकाकर चल रहे हैं। शारीरिक दूरी के नियमों का भी पालन नहीं किया जा रहा है।

प्रशासन द्वारा लोगों को जागरूक करने और चेतावनी देने के बाद भी कुछ लोग नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। ऐसे लोगों की अब पुलिस ने तलाश करनी शुरू कर दी है। नवरात्र के दौरान नगर में काफी भीड़ भाड़ रही। इस दौरान अधिकांश लोगों ने नियमों का खुला उल्लंघन किया। संक्रमण फैलने का सबसे अधिक खतरा भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में ही रहता है लेकिन लोग बिना मास्क लगाए ही कई जगह एक साथ खड़े दिखाई दिए। बस स्टेशन, टैक्सी स्टेंड में भी अब पुलिस पहले जैसी निगरानी नहीं कर रही है जिसके कारण लोग भी लापरवाह बन गए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोग पहले की तरह सावधानी नहीं बरत रहे हैं। लापरवाही का सिलसिला बंद नहीं हुआ तो संक्रमण फिर से तेजी से फैल सकता है। ======= कोरोना का खतरा अभी कम नहीं हुआ है। ऐसे में लापरवाही बड़ा खतरा बन सकती है। पुलिस को नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

-मनीष खत्री, एसओ, लोहाघाट ======== नियमों के नाम पर जनता को परेशान कर रही पुलिस

-टनकपुर के लोगों ने लगाया नाजायज चालान काटने का आरोप संवाद सहयोगी, टनकपुर : कोविड के नियमों का पालन करवाने के लिए पुलिस द्वारा बरती जा रही सख्ती को स्थानीय लोगों ने ज्यादती करार दिया है। उनका कहना है कि नियमों का पालन करवाने के नाम पर पुलिस जनता को परेशान कर रही है।

सौरभ कलखुड़िया ने बताया कि पुलिस की ओर से सुबह और शाम के समय मुख्य चौराहों पर वाहनों का चालान किया जा रहा है। इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बताया कि कई बार लोग बाजार क्षेत्र के ही अंदर जरूरी काम से बिना हेलमेट के आते हैं, लेकिन पुलिस लोगों की समस्या का ध्यान रखे बगैर चालान काट रही है। पुलिस को देखते ही कई लोग तेज गति से वाहन चला रहे हैं जिससे दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। लोगों का कहना है क पुलिस ने नगर पालिका क्षेत्र में चालान नहीं करने की बात कही थी, लेकिन वह अपनी बातों से मुकर रही है। एसओ जसवीर सिंह चौहान ने बताया कि बाजार क्षेत्र में मास्क का इस्तेमाल नहीं करने वाले लोगों के चालान काटे जा रहे हैं। बताया कि लोगों को कोविड के नियमों का पालन कर इस कार्य में पुलिस का सहयोग करना चाहिए।

chat bot
आपका साथी