कोविड क‌र्फ्यू का चम्पावत में दिखा व्यापक असर

कोविड क‌र्फ्यू का चम्पावत में व्यापक असर देखने को मिला।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 10:28 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 10:28 PM (IST)
कोविड क‌र्फ्यू का चम्पावत में दिखा व्यापक असर
कोविड क‌र्फ्यू का चम्पावत में दिखा व्यापक असर

जागरण संवाददाता, चम्पावत : कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए व्यापार मंडल तो लॉकडाउन नहीं कर पाया लेकिन देर रात प्रशासन ने क‌र्फ्यू आदेश जारी कर जरूर सबको सकते में डाल दिया। प्रशासन द्वारा रात में आदेश जारी करने से पर्वतीय क्षेत्र के कई लोगों को पता नहीं चल पाया। नतीजा गुरुवार सुबह भोजन व दूध के कारोबार से जुड़े कई व्यापारियों को नुकसान उठाना पड़ा तो कई दुकानदारों ने सुबह दुकान खोल दी तो पुलिस ने उनकी दुकान बंद करा दी। बाजार में भी खरीदारी को सुबह से चहल पहल देखने को मिली। हालांकि 12 बजने के बाद बाजार में सन्नाटा पसर गया। पुलिस ने बेवजह घूमने वालों को घर भेजने के साथ चालान काटना शुरू कर दिया।

बुधवार शाम तक प्रशासन ने क‌र्फ्यू संबंधी कोई जानकारी नहीं दी। रात्रि नौ बजे के बाद प्रशासन ने टनकपुर बनबसा में कोविड क‌र्फ्यू बढ़ाने के साथ पर्वतीय नगरीय क्षेत्र व पाटी, बाराकोट और देवीधुरा क्षेत्र में क‌र्फ्यू आदेश इंटरनेट मीडिया में सार्वजनिक किया। जिस कारण रात्रि में कई लोगों को क‌र्फ्यू आदेश का पता नहीं चल सका। बहरहाल सुबह जब लोगों को क‌र्फ्यू के बारे में पता चला तो बाजार में भीड़ उमड़ पड़ी। पुलिस ने एनाउंस कर लोगों को इसकी जानकारी दी। 12 बजने के बाद पुलिस ने बाजार बंद कराना शुरू कर दिया। ======== शराब की दुकान पर रहा असमंजस

चम्पावत : क‌र्फ्यू के दौरान शराब की दुकान खुलने या बंद रहने की स्थिति स्पष्ट न होने से दुकानदारों के साथ ग्राहकों में असमंजस की स्थिति बनी रही। सुबह दुकानदारों ने दुकान खोली तो पुलिस ने दुकान बंद करा दी। समय से पहले दुकान बंद होने से ग्राहक भी काफी परेशान रहे। बाद में दुकान बंद होने के आए आदेश के बाद लोग वापस घरों को लौटे।

chat bot
आपका साथी