चम्पावत में कोरोना वैक्सीन की डोज समाप्त, आज से प्रभावित हो सकता है टीकाकरण

चम्पावत जिले में कोरोना वैक्सीन की डोज समाप्त हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 10:29 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 10:29 PM (IST)
चम्पावत में कोरोना वैक्सीन की डोज समाप्त, आज से प्रभावित हो सकता है टीकाकरण
चम्पावत में कोरोना वैक्सीन की डोज समाप्त, आज से प्रभावित हो सकता है टीकाकरण

संवाद सहयोगी, चम्पावत : जिले में कोरोना वैक्सीन की डोज समाप्त हो चुकी है। 13 अप्रैल तक जिले में बची 3110 डोज का टीकाकरण शाम तक जारी था। वैक्सीन न होने से बुधवार को टीकाकरण कार्य प्रभावित होने की आशंका है। सीएमओ ने स्वास्थ्य निदेशक को पत्र लिखकर एक सप्ताह के लिए जिले को 14 हजार डोज उपलब्ध कराने की मांग की है।

सीएमओ डा. आरपी खंडूरी ने बताया कि जिले में एक अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक उम्र के लाभार्थियों को वैक्सीन चरणबद्ध तरीके से लगाई जा रही है। उन्होंने बताया कि जिले की जनसंख्या 3,00243 है, जिसमें से अभी सिर्फ 23 प्रतिशत लोगों को ही टीका लगाया जा सका है। जबकि 69.058 लाभार्थियों को कोविड वैक्सीन लगाई जानी शेष है। बताया कि राज्य से प्राप्त वैक्सीन खुराक 44,890 के सापेक्ष 12 अप्रैल तक 41,791 लोगों का टीकाकरण हो चुका है। 13 अप्रैल तक 3110 वैक्सीन ही शेष रही गई है। सीएमओ कार्यालय में स्थापित डीबीएस एवं सीसीपी में वैक्सीन की उपलब्धता न होने से 14 अप्रैल से वैक्सीन का कोटा समाप्त हो जाएगा। जिले में प्रतिदिन दो हजार से 2500 लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। स्वास्थ्य महानिदेशक को लिखे पत्र में सीएमओ ने जिले में लक्ष्य के सापेक्ष एक सप्ताह तक टीकाकरण के लिए 14 हजार डोज दिए जाने की मांग की है।

======== आयुष रक्षा किट का किया गया वितरित

गणाईगंगोली: राजकीय महाविद्यालय गणाईगंगोली में आयुष किट का वितरण किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के शिक्षण एवं गैर शिक्षण कर्मियों को किट दिए गए। सीएचसी गणाईगंगोली के तत्वावधान में वितरित आयुष किट के प्रयोग के संबंध में चिकित्साधिकारी आयुष विंग ने विधि बताई। इस मौके पर फार्मासिस्ट हिमांशु किमोटी सहित अन्य चिकित्सा स्टाफ मौजूद रहा।

chat bot
आपका साथी