ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का सीएम तीरथ सिंह रावत आज करेंगे वर्चुअल लोकार्पण

चम्पावत जिला अस्पताल में स्थापित आक्सीजन जनरेशन प्लांट का मुख्यमंत्री आज लोकार्पण करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 10:39 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 10:39 PM (IST)
ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का सीएम तीरथ सिंह रावत आज करेंगे वर्चुअल लोकार्पण
ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का सीएम तीरथ सिंह रावत आज करेंगे वर्चुअल लोकार्पण

संवाद सहयोगी, चम्पावत, पिथौरागढ़ : जिला अस्पताल में स्थापित आक्सीजन जनरेशन प्लांट का मुख्यमंत्री आज वर्चुअल लोकार्पण करेंगे। शुक्रवार को जिलाधिकारी विनीत तोमर ने अस्पताल पहुंचकर लोकार्पण के लिए की जा रही तैयारियों का जायजा लिया।

जिलाधिकारी ने सीएमओ तथा पीएमएस से तैयारियों की जानकारी ली। उन्होंने समय से पूर्व लोकार्पण की तैयारी पूर्ण करने के निर्देश दिए। पीएमस डा. आरके जोशी ने बताया कि ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट चालू होने के बाद अस्पताल में बाहर से आक्सीजन लाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अब तक हल्द्वानी और रुद्रपुर से आक्सीजन की डिलीवरी करनी पड़ती थी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के लोकार्पण की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सीएमओ डा. आरपी खंडूरी ने बताया कि मुख्यमंत्री शनिवार को पूर्वान्ह 11 बजे ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का वर्चुअली लोकार्पण करेंगे। निरीक्षण के दौरान अपरजिलाधिकारी त्रिलोक सिंह मर्तोलिया, आरडब्ल्यूडी के ईई केके जोशी समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। इधर पिथौरागढ़ जिला चिकित्सालय में आक्सीजन जनरेशन प्लांट तैयार हो गया है। शनिवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत इसका वर्चुअल शुभारंभ करेंगे।

बीते वर्ष जिला चिकित्सालय के लिए आक्सीजन जनरेशन प्लांट स्वीकृत हुआ था। तीन माह पूर्व इसका कक्ष तैयार हो गया था, लेकिन मशीनें नहीं पहुंचने से यह शुरू नहीं हो पा रहा था। प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने जिला चिकित्सालय भ्रमण के दौरान मशीनें तत्काल उपलब्ध कराने का भरोसा दिया था। उनकी पहल पर दो सप्ताह पूर्व मशीनें पिथौरागढ़ पहुंची। मशीने लगाने का कार्य शुक्रवार को पूरा हो गया। आक्सीजन जनरेशन प्लांट लग जाने के बाद अब कोविड मरीजों के साथ ही आक्सीजन की जरू रत वाले अन्य मरीजों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। आक्सीजन सिलेंडर बाहर से मंगाए जाने का झंझट भी अब नहीं रहेगा। जिला चिकित्सालय में दो एलपीएम(200 लीटर प्रति मिनट)क्षमता का प्लांट लगाया गया है।

chat bot
आपका साथी