ग्रामीण इलाकों से लिए गए 800 सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे हल्द्वानी और हरिद्वार

कोरोना की दूसरी लहर की दस्तक के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है। जिसको लेकर डीएम ने बैठक ली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 10:25 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 10:25 PM (IST)
ग्रामीण इलाकों से लिए गए 800 सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे हल्द्वानी और हरिद्वार
ग्रामीण इलाकों से लिए गए 800 सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे हल्द्वानी और हरिद्वार

संवाद सहयोगी, चम्पावत : कोरोना की दूसरी लहर की दस्तक के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है। जिले में एक सप्ताह के भीतर 34 एक्टिव केस सामने आए हैं। चम्पावत के सीडीओ और डीएफओ की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। सोमवार देर सायं जिला कार्यालय सभागार में डीएम विनीत तोमर की अध्यक्षता में जिला टास्क फोर्स की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। डीएम ने कहा कि जिले में भी कोरोना वायरस की नई लहर का संक्रमण शुरू हो गया है। उन्होंने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कोरोना की गाइड लाइन का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश दिए।

डीएम ने कहा कि दूर दराज के गावों से जो सैंपल एकत्र किए जा रहे हैं उसमें से 400 सैंपल जांच के लिए सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी भेजे जाएंगे, जबकि 400 से अधिक सैम्पल नोवस प्राइवेट लैब हरिद्वार भेजे जाएंगे। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. आरपी खंडूरी को इस संबंध में प्राथमिकता के आधार पर जिला योजना में प्रस्ताव रखने के निर्देश दिए। उन्होंने होम क्वारंटाइन में रह रहे लोगों के घर के बाहर स्टिकर चस्पा कर उनका नाम, संक्रमित होने की तिथि के साथ साथ होम क्वारंटाइन से बाहर आने की जानकारी अंकित करने को कहा। डीएम ने सभी तहसीलों के एसडीएम, राजस्व उपनिरीक्षकों व स्वास्थ्य विभाग को होम क्वारंटाइन में रखे गए लोगों से नियमित दूरभाष से बात करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अवकाश एवम विशेष परिस्थितियों को छोड़कर सभी सैंपल प्राइवेट लैब में भेजे जाएंगे। बैठक में एसपी लोकेश्वर सिंह, एडीएम त्रिलोक सिंह मर्तोलिया, सीईओ आरसी पुरोहित, डीडीओ संतोष कुमार पंत समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे। ========= सीडीओ और डीएफओ कार्यालय को किया सैनिटाइज

चम्पावत : सोमवार को कोरोना संक्रमित पाए गए सीडीओ एवं डीएफओ के कार्यालय को पूरी तरह सैनिटाइज कर दिया गया है। सीएमओ डा. आरपी खंडूरी ने बताया कि दोनों अधिकारियों के कार्यालय कर्मियों की जांच की जा रही है। साथ ही उनके संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है।

chat bot
आपका साथी