बसें ड्यूटी पर, छुट्टी पर बच्चे

संवाद सहयोगी, चम्पावत : निकाय चुनाव के लिए जनपद के कई निजी विद्यालयों की बसों को प्रशासन द्वार

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 11:24 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 11:24 PM (IST)
बसें ड्यूटी पर, छुट्टी पर बच्चे
बसें ड्यूटी पर, छुट्टी पर बच्चे

संवाद सहयोगी, चम्पावत : निकाय चुनाव के लिए जनपद के कई निजी विद्यालयों की बसों को प्रशासन द्वारा चुनाव ड्यूटी के लिए अधिग्रहण किया गया है। जिसके चले शनिवार को जनपद के निजी विद्यालय बंद रहे। जिससे बच्चों की पढ़ाई बाधित रही मगर प्रशासन ने निर्वाचन कार्य को प्राथमिकता बताते हुए स्कूल प्रबंधन के इस निर्णय को गलत बताया।

निकाय चुनाव में ड्यूटी के लिए प्रशासन ने जनपद के 13 विद्यालयों की 17 बसों को अधिग्रहण किया है। जिससे शनिवार को इन विद्यालयों के बच्चों के विद्यालय लाने ले जाने की व्यवस्था न होने के कारण विद्यालय बंद रहे। शनिवार सुबह विद्यालयों के बसों के चालक व हेल्पर सहित 17 बसें गोरलचौड़ मैदान में पहुंच गई। जिसके बाद पोलिंग पार्टियां इन बसों के साथ अपने-अपने पोलिंग क्षेत्र को रवाना हुए। इसके अलावा जिन सरकारी विद्यालयों में बूथ बनाए गए हैं वे विद्यालय भी बंद रहे। अन्य सरकारी व निजी विद्यालय जिनकी बसें हायर नहीं की गई हैं खुले रहे। जहां जनपद के कई विद्यालयों में अध्यापन कार्य सुचारु रहा वहीं चुनाव के लिए हायर बसों वाले विद्यालय बंद रहने से इन विद्यालयों के छात्र-छात्राओं शिक्षा बाधित रही। आज बंद रहेगा सब कुछ

निकाय चुनाव के मद्देनजर जनपद में सभी कार्य बंद रहेंगे। नगर पालिका, नगर पंचायत की सभी सब्जी, किराना स्टोर, अन्य दुकाने, व्यवसायिक प्रतिष्ठान, निर्माण कार्य, हाईवे को छोड़ वाहनों का संचालन बंद रहेगा। निर्वाचन का कार्य पहले है, यह अभिभावकों की भी जिम्मेदारी है कि वे अपने बच्चों को विद्यालय पहुंचाए और विद्यालय प्रबंधन को भी इस बावत अभिभावकों को पूर्व में सूचित करना चाहिए। विद्यालय बंद करना गलत है। - एसएन पांडेय, जिलाधिकारी चम्पावत।

chat bot
आपका साथी