चल्थी पुल निर्माण कार्य में आई तेजी

टनकपुर से पिथौरागढ़ के बीच बन रही आलवेदर रोड में लगभग 90 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 10:45 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 10:45 PM (IST)
चल्थी पुल निर्माण कार्य में आई तेजी
चल्थी पुल निर्माण कार्य में आई तेजी

जागरण संवाददाता, चम्पावत : टनकपुर से पिथौरागढ़ के बीच बन रही आलवेदर रोड में लगभग 90 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है। प्रथम चरण पैकेज में कार्य कर आरजीबीएल कंपनी ने चल्थी पुल का निर्माण तेजी से शुरू कर दिया है। कंपनी ने मार्च तक पुल निर्माण का कार्य पूर्ण करने का लक्ष्य रखा है। लिहाजा पुल निर्माण कार्य में बाधा उत्पन्न न हो इसके लिए कंपनी ने वैकल्पिक मार्ग को ठीक कर दिया है। फरवरी माह तक वैकल्पिक मार्ग से आवाजाही की जाएगी।

एनएच अधिशासी अभियंता एलडी मथेला ने बताया कि टनकपुर से पिथौरागढ़ के बीच बन रही आलवेदर रोड निर्माण का कार्य लगभग पूरा हो गया है। प्रथम पैकेज में आरजीबीएल कंपनी ने चल्थी पुल को छोड़ डामरीकरण का कार्य पूरा कर लिया है तो वहीं सौंदर्यीकरण का कार्य शुरू कर दिया है। कंपनी द्वारा चल्थी पुल का काम भी तेजी से किया जा रहा है। चल्थी में 165 मीटर लंबे और 15 मीटर चौड़ाई का पुल बनाया जाना है। अब तक पुल का 60 फीसदी से अधिक का काम पूरा हो चुका है। मार्च तक पुल निर्माण का लक्ष्य रखा है। पुल निर्माण में बाधा से बचाने के लिए दो किमी वैकल्पिक मार्ग से आवाजाही शुरू की गई है।

वहीं द्वितीय पैकेज में कार्य कर रही शिवालया कंपनी ने 99 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर लिया है। कंपनी का मेंटीनेंस समय भी शुरू हो गया है। केवल धौंन में दोनों साइट पर एक तरफ रोड चौड़ीकरण का कार्य शेष है। कंपनी ने बेहतर कार्य किया है। वहीं तृतीय पैकेज में आरजीबीएल कंपनी ने भी करीब 90 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो गया है। मार्च तक कार्यदायी कंपनियों को कार्य पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।

==========

स्वाला में मल्रबा हटाने से लग रहा जाम

चम्पावत : टनकपुर चम्पावत राष्ट्रीय राजमार्ग में बन रही आलवेदर रोड के द्वितीय पैकेज में स्वाला की दूसरी पहाड़ी कार्यदायी कंपनी के लिए सिरदर्द बन रही है। कंपनी जितना मलबा हटा रही है ऊपर से उतना ही मलवा आ रहा है। जिस कारण लगातार जाम लग रहा है। इससे वाहन चालकों को आवाजाही में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। मलवा हटाने में करीब आधा घंटा से अधिक का जाम लग रहा है।

chat bot
आपका साथी