भिंगराड़ा स्कूल के शिक्षकों ने काटे छात्रों के बाल, अभिभावकों में आक्रोश

आधुनिक लुक में स्कूल पहुंचने और अनुशासनहीनता को देखते हुए जीआइसी भिंगराड़ा के शिक्षकों ने डेढ़ दर्जन छात्रों के बाल काट दिए। अभिभावकों में आक्रोश है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 11:19 PM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 06:11 AM (IST)
भिंगराड़ा स्कूल के शिक्षकों ने काटे छात्रों के बाल, अभिभावकों में आक्रोश
भिंगराड़ा स्कूल के शिक्षकों ने काटे छात्रों के बाल, अभिभावकों में आक्रोश

जागरण संवाददाता, चम्पावत : आधुनिक लुक में स्कूल पहुंचने और अनुशासनहीनता को देखते हुए जीआइसी भिंगराड़ा के शिक्षकों ने करीब डेढ़ दर्जन छात्रों के बाल काट दिए। इससे अभिभावकों में आक्रोश छा गया। उन्होंने शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की माग उठाई। इधर तमाम अभिभावकों और बुद्धिजीवी वर्ग ने शिक्षकों की कार्रवाई का समर्थन भी किया है। उनका कहना है कि अनुशासन के बाद ही छात्र शिक्षा लेकर सफल हो सकते हैं।

बुधवार को राइंका भिंगराड़ा में कई बच्चे लंबे और हन्नी सिंह के हेयर कट स्टाइल में स्कूल पहुंचे थे। शिक्षकों का कहना है कि ये बच्चे लंबे समय से इसी तरह स्कूल पहुंच रहे हैं। कई बार अभिभावकों को जानकारी दी गई, लेकिन बच्चे अनुशासन में नहीं आ पाए। इसी को देखते हुए उन्होंने बुधवार को प्रार्थना के बाद करीब 20 बच्चों के बाल काट दिए। घर पहुंचने पर उनका हुलिया देख अभिभावक भड़क उठे। बीडीसी सदस्य अशोक भट्ट, रमेश भट्ट, उमेश भट्ट, सूरज सिंह, सुरेश सिंह, गिरीश भट्ट, भाष्कर भट्ट, गंगा दत्त का कहना है कि शिक्षकों की कार्रवाई से अभिभावकों को कोई एतराज नहीं है, लेकिन प्रार्थना सभा में सैकड़ों बच्चों के बीच बाल काटना उचित नहीं है। कतरे हुए बाल देख बच्चे खुद का सिर छिपाते हुए भाग रहे हैं। ======

शिक्षकों द्वारा एक माह से बच्चों को बाल काट कर आने के लिए कहा जा रहा था बाल नहीं काट कर आने पर शिक्षक ने बाल काट दिए। कल मामले को लेकर विद्यालय में अभिभावकों के साथ बैठक की जाएगी।

- आरके बाजपेयी, खंड शिक्षा अधिकारी, पाटी

chat bot
आपका साथी