ऑलवेदर रोड के द्वितीय पैकेज में डामरीकरण का कार्य हुआ पूरा

टनकपुर से पिथौरागढ़ के बीच बन रही ऑलवेदर रोड पर द्वितीय पकैज में डामरीकरण का काम पूरा हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Jun 2020 11:12 PM (IST) Updated:Thu, 11 Jun 2020 06:10 AM (IST)
ऑलवेदर रोड के द्वितीय पैकेज में डामरीकरण का कार्य हुआ पूरा
ऑलवेदर रोड के द्वितीय पैकेज में डामरीकरण का कार्य हुआ पूरा

जागरण संवाददाता, चम्पावत : टनकपुर से पिथौरागढ़ के बीच बन रही ऑलवेदर रोड पर चलने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर। रोड के द्वितीय पैकेज में कार्य कर रही शिवालया कंपनी ने लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए अपने 28 किमी के पैकेज में रोड कटिंग से लेकर डामरीकरण का कार्य पूरा कर लिया है। जिससे मार्ग पर चलने वालों को काफी राहत मिलेगी। डामरीकरण का कार्य पूरा होने के बाद बुधवार को ईई एनएच ने मार्ग का निरीक्षण किया और कंपनी अधिकारियों को सुंदरीकरण का कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

टनकपुर से पिथौरागढ़ के बीच ऑलवेदर रोड का निर्माण कार्य करीब ढ़ाई साल पूर्व शुरू हुआ था। चार पैकेज में बंटे इस कार्य में तीन कंपनियां आरजीबी, शिवालया व डेकन कार्य कर रही थीं। दो साल की कार्य अवधि समाप्त होने के बाद तीनों कंपनियों की कार्य अवधि सीमा छह माह के लिए बढ़ाई गई। इस बीच लॉकडाउन लग जाने के बाद कार्य धीमा हो गया था, लेकिन ऑलवेदर रोड के द्वितीय पैकेज में कार्य कर रही शिवालया कंपनी ने इसका जमकर फायदा उठाया। कंपनी ने स्वाला मंदिर के समीप की चट्टान को काटने के बाद 28 किमी के पैकेज में डामरीकरण का कार्य पूरा कर दिया। अब लोगों को टनकपुर आने जाने में स्वाला मंदिर के समीप लगने वाले जाम से निजात मिल जाएगी। साथ ही स्वाला पहाड़ी कटिंग के वक्त पैदा हुए खतरे भी समाप्त हो चुके हैं। बुधवार को द्वितीय पैकेज में डामरीकरण का कार्य पूरा करने के बाद ईई एनएच एलडी मथेला ने मार्ग का निरीक्षण किया। उन्होंने शिवालया कंपनी को जल्द साइन बोर्ड, क्रश बैरियर व ब्यू प्वाइंट का कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। ईई ने बताया कि शिवालया कंपनी ने 97 फीसद कार्य पूर्ण कर लिया है। वहीं रोड के प्रथम पैकेज में आरजीबी कंपनी द्वारा तेजी से कार्य किया जा रहा है। बेलखेत के समीप पहाड़ कटिंग का कार्य जारी है। इस माह तक कटिंग का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही बेलखेत क्षेत्र में भी सड़क चकाचक हो जाएगी। बताया कि आरजीबी कंपनी ने प्रथम पैकेज में 70 फीसद तो तीसरे पैकेज में 72 फीसद कार्य किया है। चल्थी पुल का निर्माण भी जल्द शुरू किया जाएगा। वर्जन--

स्वाला मंदिर के पास पहाड़ कटिंग से लेकर पैकेज के 28 किमी में कंपनी ने डामरीकरण का कार्य पूरा कर लिया है। यह सभी के सहयोग से संभव हो पाया है। अब लोगों को जाम से निजात मिलेगी। वाहन चालक स्पीड पर नियंत्रण रखकर वाहन चलाएं।

= सुरेंद्र राणा, प्रोजेक्ट हेड, शिवालया कंपनी

chat bot
आपका साथी