चम्पावत में छह माह बाद खुले स्कूल तो बच्चों में दिखा उत्साह

कोरोना की दूसरी लहर में छह माह बाद सोमवार से जिले के स्कूल कालेज खुल गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 09:41 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 09:41 PM (IST)
चम्पावत में छह माह बाद खुले स्कूल तो बच्चों में दिखा उत्साह
चम्पावत में छह माह बाद खुले स्कूल तो बच्चों में दिखा उत्साह

संवाद सहयोगी, लोहाघाट : कोरोना की दूसरी लहर में छह माह बाद सोमवार से स्कूल कालेज खुल गए। लंबे समय बाद स्कूल खुलने से छात्र-छात्राओं में उत्साह दिखा। पहले दिन नौवीं से बारहवीं कक्षा के बच्चे स्कूल पहुंचे।

विद्यालय के गेट पर छात्रों की स्क्रीनिंग की गई और कक्षाओं में कोविड के नियमों के अनुसार बैठाया गया। बच्चे सुबह आठ से दोहपर 12 बजे तक स्कूल में रहे। हालांकि पहला दिन होने से विद्यार्थियों की संख्या कम रही। बच्चों ने बताया कि उन्होंने अपने सहपाठियों से कोरोना काल में उनके द्वारा किए गए कार्यो पर चर्चा की। जीआईसी लोहाघाट में 125 छात्र पहुंचे। प्रधानाचार्य देवेंद्र कुमार मिश्र की देखरेख में स्कूली बच्चों को मास्क वितरित किए गए।

---

घर पर रहकर ठीक ढंग से पढ़ाई नहीं हो पाई। आनलाइन कक्षाएं लग रही थीं लेकिन कुछ बातें समझ नहीं आती थी। प्रार्थना है कि अब स्कूल फिर से बंद न हों। लंबे समय तक घर में रहना अच्छा नहीं लगा।

- अक्षत राजभर, केंद्रीय विद्यालय लोहाघाट

-------------

स्कूल में पढ़ाई का अपना अलग ही आनंद होता है। पढ़ाई के साथ मौज मस्ती बहुत याद आती थी। आनलाइन पढ़ाई से ज्यादा अच्छा स्कूल आकर पढ़ाई करना होता है।

- मुस्कान, केंद्रीय विद्यालय, लोहाघाट

------------

स्कूलों की छुट्टी के दौरान आनलाइन पढ़ाई तो होती थी, लेकिन अंतर रह ही जाता है। स्कूल में जहां पर समझ में नहीं आता है, वहां दोबारा पूछ कर समस्या का समाधान हो जाता है।

-निवेदिता ओली, केंद्रीय विद्यालय लोहाघाट

---

चम्पावत में मिशन मोड के तहत वैक्सीनेशन शुरू

संस, चम्पावत : वैक्सीनेशन मिशन मोड के तहत जिले में कोविड टीकाकरण का वृहद अभियान शुरू हो गया है। सोमवार सुबह 10 से शाम पांच बजे तक विभिन्न वैक्सीनेशन सेंटरों में टीकाकरण किया गया। अभियान सात अगस्त तक चलेगा। जिलाधिकारी विनीत तोमर और सीएमओ डा. आरपी खंडूरी के दिशा निर्देशन में डा. मनीष बिष्ट ने चम्पावत के 11 कंद्रों के लिए 14 वाहनों के जरिए टीम को रवाना किया। इस मिशन के तहत दिव्यांगजनों के साथ पहली डोज से छूट गए सभी लोगों को वैक्सीन लगेगी। सीएमओ डा. खंडूरी ने बताया कि अभियान के तहत सुबह 10 से एक बजे तक और दोपहर दो से शाम पांच बजे तक टीकाकरण किया जा रहा है। बताया कि पहले दिन चम्पावत, लोहाघाट, पाटी एवं बारकोट के विभिन्न वैक्सीनेशन सेंटरों में टीकाकरण किया गया। टीमों को रवाना करते वक्त प्रभाकर मिश्रा, सुनीता डसीला समेत स्वास्थ्य विभाग के कई कर्मचारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी