चम्पावत जिले में 24 घंटे में 71 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

चम्पावत जिले में बीते दो दिन में 71 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 10:57 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 10:57 PM (IST)
चम्पावत जिले में 24 घंटे में 71 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव
चम्पावत जिले में 24 घंटे में 71 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

संवाद सहयोगी, चम्पावत : जिले में बीते दो दिन में 71 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग की हवाईयां उड़ गई हैं। लगातार पॉजिटिव मामले बढ़ते जा रहे हैं। पॉजिटिव पाए गए लोगों की ट्रेसिंग के बाद होम आइसोलेशन में भेजने की तैयारी की जा रही है। कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद अब जिले में संक्रमितों की संख्या 208 तक पहुंच गई है। 1488 सैंपलों की रिपोर्ट लैब से आनी शेष है।

सीएमओ डा. आरपी खंडूरी ने बताया कि 12 से 14 अप्रैल तक लिए गए 1207 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से 71 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चौबीस घंटे में 71 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दो दिन के भीतर 24 रिपोर्ट एसटीएच हल्द्वानी और 33 हरिद्वार स्थित लैब से मिली हैं। उन्होंने बताया कि नौ एंटीजन रिपोर्ट टनकपुर, चार लोहाघाट और एक जिला अस्पताल चम्पावत की है। बताया कि सभी पॉजिटिव लोगों की ट्रेसिंग कर होम आइसोलेशन में भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी है। एक अप्रैल से अब 6777 लोगों के सैंपल जाच के लिए भेजे जा चुके हैं। इनमें से 1488 लोगों की रिपोर्ट आना शेष है।

======== कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की हल्द्वानी में मौत

लोहाघाट : कोरोना संक्रमित 60 वर्षीय एक बुजुर्ग की हल्द्वानी में उपचार के दौरान मौत हो गई है। प्रभारी सीएमएस डा. मंजीत सिंह ने बताया कि बीते दिन चमदेवल निवासी बुजुर्ग की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उन्हें सीएचसी लोहाघाट से हल्द्वानी रेफर किया गया था। शुक्रवार को उनका हल्द्वानी सुशीला तिवारी अस्पताल में निधन हो गया है। बताया बीते दिनों लोहाघाट से 73 आरटीपीसीआर सैंपल जांच के लिए हल्द्वानी भेजे गए थे। जिसमें शुक्रवार को 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सीएचसी में 30 लोगों के एंटीजन टेस्ट किए गए जिसमें तीन लोग रिपोर्ट पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के गाइडलाइन के नियमों का पालन करने की अपील की है। ======= हथरंगिया क्षेत्र को बनाया गया कंटेनमेंट जोन

लोहाघाट : उप जिला मजिस्ट्रेट आरसी गौतम ने बताया कि कोरोना संक्रमित मिलने से नगर के हथरंगिया वार्ड के पूरब में हेम चंद्र गहतोड़ी का मकान, पश्चिम में बाउंड्री वाल, उत्तर में दलीप सिंह का मकान, दक्षिण रमेश चंद्र जोशी का मकान क्षेत्र के मोहल्लों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। बताया कि मोहल्लों में बैरिकेडिंग का कार्य किया जा रहा है। साथ ही सैंपलिंग भी की जाएगी। सुबह सात बजे से 10 बजे के बीच आवश्यक सामग्री का पूर्ति निरीक्षक वितरण करेंगे। निगरानी के लिए आवश्यकता के अनुसार ड्रोन कैमरे की मदद ली जाएगी। थानाध्यक्ष मनीष खत्री ने बताया हथरंगिया वार्ड को बैरिकेडिंग का कार्य पूरा कर लिया गया है। नियमों की अनदेखी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ======== टनकपुर में एक ही परिवार के चार पॉजिटिव

टनकपुर : जिले के मैदानी क्षेत्र टनकपुर में कोरोना के मामले दिनों दिन बढते जा रहे हैं। संयुक्त चिकित्सालय में कोरोना जाच कराने आए एंटीजन टेस्ट में 23 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिनमें एक ही परिवार के चार सदस्य शामिल हैं। शुक्रवार को न्यायालय के चार, रेलवे, पीडब्लूडी, परिवहन निगम के दो-दो कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिन्हें होम आइसोलेट कर दिया गया है। सीएमएस डा. एचएस ह्यांकी ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी