तस्कर की तलाश में नेपाल से संपर्क साध रही पुलिस

संवाद सहयोगी, चम्पावत/टनकपुर : बनबसा पुलिस की कस्टडी से फरार चरस तस्कर तीन बाद भी सुरक्षा एजेसिंयों

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 02:22 PM (IST) Updated:Fri, 15 Nov 2019 06:13 AM (IST)
तस्कर की तलाश में नेपाल से संपर्क साध रही पुलिस
तस्कर की तलाश में नेपाल से संपर्क साध रही पुलिस

संवाद सहयोगी, चम्पावत/टनकपुर : बनबसा पुलिस की कस्टडी से फरार चरस तस्कर तीन बाद भी सुरक्षा एजेसिंयों के हाथ नहीं चढ़ पाया है। पिछले तीन दिनों से जहां पुलिस के अलावा वन विभाग, खुफिया विभाग व अन्य सुरक्षा एजेंसियां जंगल में उसकी खाक छान रही है। वहीं, अब तस्कर के नेपाल जाने के अंदेशे पर पुलिस प्रशासन नेपाल प्रशासन से मामले में मदद के लिए संपर्क साध रही है। इधर, चल्थी पुलिस आसपास के गांवों में रहने वाले नेपाली मूल के लोगों से भी पूछताछ करने में जुटी हुई है।

मालूम हो कि तीन दिन पूर्व बनबसा पुलिस ने नेपाल के गणेश बोहरा पुत्र विष्णु बोहरा निवासी ग्राम सुईल वार्ड नंबर 11 को 5.750 किलो चरस के साथ गिरफ्तार किया था। अगले दिन पुलिस द्वारा मेडिकल कराने के उपरांत चंपावत कोर्ट में पेशी के लिए ले जा रही थी। इस बीच बस्तिया व आंठों मिल के पास लघुशंका बताते हुए चरस तस्कर चकमा देकर पूर्व दिशा की ओर भाग गया। उसे पकड़ने के लिए तीन थानों की पुलिस जंगलों की खाक तो छान ही रही है। साथ ही पुलिस टीमें वन विभाग को साथ लेकर ड्रोन के जरिये भी तस्कर में की तलाश कर रही है, मगर कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। वहीं पुलिस ने नेपाल पुलिस से भी संपर्क साध कर आरोपी चरस तस्कर के घर भी छानबीन करवा रही है। सूत्रों की मानें तो सुरक्षा एजेंसियों के कुछ लोग सिविल यूनीफार्म में नेपाल में घूम रहे हैं। वहीं चल्थी पुलिस भी तस्कर की तलाश करने को आसपास के गांवों में लोगों से पूछताछ कर रही है। जिससे कि उसके बारे में पता चल सके। सीओ बीसी पंत ने बताया कि इस संबंध में नेपाल पुलिस से भी मदद के लिए संपर्क साधा जा रहा है।

---

पूर्व में भी पकड़ी जा चुकी चरस

लघुशंका के बहाने से चरस तस्कर को पुलिस ने जिस जगह वाहन से उतारा, उस स्थान से लगे मार्ग से पूर्व में भी नेपाल से लाई जा रही चरस पुलिस ने पकड़ी थी। उससे यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि तस्कर को उस रास्ते के बारे में पूरी जानकारी थी इसीलिए वह वहां से उतरा था।

chat bot
आपका साथी