भालू के हमले में जंगल में घास लेने गई महिला की मौत

विकासखंड घाट के वादुक गांव में जंगल से चारापत्ती लेने गई महिला की भालू के हमले में मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Nov 2020 05:35 PM (IST) Updated:Fri, 20 Nov 2020 05:35 PM (IST)
भालू के हमले में जंगल में घास लेने गई महिला की मौत
भालू के हमले में जंगल में घास लेने गई महिला की मौत

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: विकासखंड घाट के वादुक गांव में जंगल से चारापत्ती लेने गई महिला की भालू के हमले में मौत हो गई। वहीं अन्य महिलाओं ने मौके से भागकर जान बचाई। महिला की मौत के बाद से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। ग्रामीणों ने मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम को खरी-खोटी सुनाते हुए भालू के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है।

वादुक गांव निवासी 45 वर्षीय महेशी देवी पत्नी उमराव सिंह गांव के निकट जंगल में चारापत्ती लेने गई थी, उनके साथ अन्य महिलाएं भी थी। घास काटते वक्त अचानक भालू ने उनपर हमला कर दिया, जिसमें महिला की मौत हो गई। घास काट रही अन्य महिलाओं के पीछे भी भालू भागा, उन्होंने आबादी की ओर भागकर जान बचाई। साथ ही अन्य ग्रामीणों को भालू के हमले की जानकारी दी। सूचना के बाद स्वजन व ग्रामीण मौके पर पहुंचे और वन विभाग के अधिकारियों को भी इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंचे वनकर्मियों को ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्र में भालू का आतंक लंबे समय से है। हर साल चारापत्ती एकत्र करने वाली महिलाओं को भालू शिकार बनाता है। लेकिन, वन विभाग कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रहा।

भालू के हमले में युवक गंभीर घायल

रुद्रप्रयाग: ऊखीमठ विकासखंड के नागजई के बरम्वाड़ी गांव में दो भालुओं ने खेत में काम कर रहे एक युवक पर हमला कर दिया। हमले में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय निवासियों की मदद से युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अगस्त्यमुनि में भर्ती कराया गया। बरम्वाड़ी गांव के 30 वर्षीय मनोज रावत गांव के पास ही खेतों में काम कर रहे थे। इस दौरान खेत के पास ही झाड़ियों में छिपे दो भालुओं ने उनपर हमला कर दिया। इससे उनके सिर व शरीर के अन्य स्थानों पर गंभीर चोट लग गई। मनोज के चिल्लाने पर आसपास खेतों में काम करने वाले लोग मौके पर पहुंचे, जिससे भालू भाग गए।

chat bot
आपका साथी