चमोली में पत्‍नी ने घर में फांसी लगाई तो पति ने अलकनंदा नदी में लगा दी छलांग

पोखरी ब्लॉक में एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे पूरे गांव में कोहराम मच गया है। मामला पोखरी विकासखंड के सतुड़ गांव का है जहां पर विवाहिता ने घर में फांसी लगा दी और महिला के पति ने जोशीमठ के मारवाड़ी क्षेत्र में अलकनंदा में छलांग लगा दी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 05:59 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:09 PM (IST)
चमोली में पत्‍नी ने घर में फांसी लगाई तो पति ने अलकनंदा नदी में लगा दी छलांग
चमोली में पत्‍नी ने घर में फांसी लगाई तो पति ने अलकनंदा नदी में लगा दी छलांग।

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर (चमोली)। विकासखंड पोखरी के गांव सतूड़ में बुधवार को एक विवाहिता के घर में आत्महत्या करने की सूचना के बाद उसके पति ने भी अलकनंदा नदी में छलांग लगा दी। पत्नी गांव में ही रह रही थी, जबकि पति जोशीमठ में विष्णुप्रयाग जल विद्युत परियोजना में वर्कशॉप में तैनात था। नदी में कूदे पति का पता नहीं चल सका है। इधर, मृतका के मायकेवालों को सूचना दे दी गई है। रेगुलर पुलिस व राजस्व पुलिस मौत के कारणों की जांच कर रही है।

बताया गया कि विकासखंड पोखरी के पटवारी क्षेत्र त्रिसूला के सतुड़ गांव निवासी विनोद सिंह की शादी दस माह पूर्व ही रुद्रप्रयाग के रवा गांव निवासी प्रीति देवी से हुई थी। विनोद जोशीमठ में जलविद्युत परियोजना में वर्कशाप में तैनात है। बुधवार को विनोद की पत्नी ने घर में छत से लटक कर आत्महत्या कर ली। विनोद की भांजी अनुजा गांव में ही प्रीति के साथ रहती है। सुबह अनुजा पढऩे के लिए आली स्थित राजकीय इंटर कालेज गई हुई थी। जब वह दोपहर को लौटी तो उसने घर में मामी को रस्सी के सहारे लटके देखा। उसने ग्रामीणों को घटना की सूचना दी। ग्रामीणों ने यह सूचना जोशीमठ में विष्णुप्रयाग जलविद्युत परियोजना में तैनात उसके पति विनोद सिंह को दी। पत्नी की मौत से विनोद विचलित हो गया और दोपहर बाद तीन बजे करीब कार्यालय के पास ही बदरीनाथ हाईवे पर मारवाड़ी पुल से अलकनंदा नदी में कूद गया। उसे कई राहगीरों ने देखा, लेकिन जब तक वह उसे बचाते, वह तेज बहाव में बह गया। जोशीमठ के कोतवाल राजेंद्र सिंह ने बताया कि सूचना के बाद एसडीआरएफ व पुलिस की टीम मौके पर पहुंची परंतु बारिश के दौरान नदी के उफान पर होने के चलते युवक का कोई पता नहीं चल पाया है। उधर, पत्नी के फांसी लगाने की सूचना के कुछ देर बाद विनोद सिंह के अलकनंदा में कूदने की सूचना भी गांव में आ गई। ग्राम प्रधान तेजपाल सिंह ने बताया गया कि प्रीति की विनोद से शादी दस माह पूर्व हुई थी। विनोद के माता-पिता की पहले ही मृत्यु हो चुकी थी, जबकि बहनें शादीशुदा हैं।

उधर, प्रीति के फांसी लगाने की सूचना पर राजस्व पुलिस पटवारी त्रिसूला विजय कुमार और तहसीलदार सुरेंद्र सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। मृतका के मायके पक्ष को इसकी सूचना दी गई है। बताया गया कि एक सप्ताह पूर्व ही विनोद घर आया था तथा पत्नी को लेकर मायके भी गया था। उधर, इस घटना से गांव में मातम का माहौल है। रेगुलर पुलिस और राजस्व पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही हैं।

यह भी पढ़ें:-देहरादून : डोईवाला में लच्छीवाला फ्लाई ओवर पर दो वाहन टकराए, नौ लोग हुए घायल

chat bot
आपका साथी