डीएम के रवैये पर ग्रामीण भड़के, पुतला फूंका

आपदा प्रभावित महिला को जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के फटकार लगाने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने से ग्रामीणों का गुस्सा भड़क उठा।

JagranFri, 02 Jul 2021 10:16 PM (IST)
डीएम के रवैये पर ग्रामीण भड़के, पुतला फूंका

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: आपदा प्रभावित महिला को जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के फटकार लगाने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने से ग्रामीणों का गुस्सा भड़क उठा। शुक्रवार को हल्दापानी से विकासनगर मोहल्ले तक ग्रामीणों ने डीएम के खिलाफ जुलूस निकाला और पुतला फूंका। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि जिलाधिकारी की ओर से आपदा प्रभावितों के जख्मों पर मरहम लगाकर दिलासा देने के बजाय डांटना आम जनता को लेकर उनकी संवेदनशीलता प्रदर्शित करता है।

हल्दापानी के विकास नगर मोहल्ले में बारिश में भूस्खलन होने से मकानों को क्षति पहुंच रही है। यहां पर एक साल से लगातार भूस्खलन होने से एक दर्जन से अधिक भवन भूस्खलन की जद में हैं। 28 जून को पूर्व मंत्री राजेंद्र भंडारी के नेतृत्व में आपदा प्रभावित समस्या के समाधान के लिए जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया से मिलने पहुंचे। इस दौरान जब आपदा प्रभावित उमा थपलियाल अपनी समस्या जिलाधिकारी को बताने लगी तो आरोप है कि जिलाधिकारी ने उन्हें डांट दिया। इस पूरे मामले का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद स्थानीय निवासियों में प्रशासन के रवैये को लेकर आक्रोश फैल गया। वायरल वीडियो में पूर्व मंत्री राजेंद्र भंडारी भी जिलाधिकारी के व्यवहार पर बीचबचाव करते सुने जा रहे हैं।

इधर, शुक्रवार को प्रभावितों के साथ ही व्यापार संघ, टैक्सी यूनियन, छात्र और सामाजिक संगठन के कार्यकत्र्ताओं ने हल्दापानी में चमोली-ऊखीमठ सड़क पर जिलाधिकारी का पुतला फूंककर नाराजगी व्यक्त की। इस अवसर पर व्यापार संघ अध्यक्ष अंकोला पुरोहित ने कहा कि जिलाधिकारी का आपदा प्रभावितों को लेकर रवैया उचित नहीं है। आपदा प्रभावित उमा थपलियाल ने कहा कि मकानों को बचाने के लिए प्रशासन के पास गुहार नहीं लगाएं, तो किससे बोलें। इस मौके पर राकेश मैठाणी, पवन राठौर, हेमंती नौटियाल, मघु देवी, अनीता रतूड़ी, ललिता खाती, इंद्रा रावत, गीता फरस्वाण, विमला बजवाल, पवित्रा आर्य, अमित मिश्रा, संजय कुमार, दीपक भट्ट आदि मौजूद थे।

आपदा प्रभावितों से गलत व्यवहार की बात निराधार है। हल्दापानी के विकासनगर क्षेत्र में भूस्खलन को लेकर पहले ही जिला प्लान व आपदा मद से ट्रीटमेंट के लिए धनराशि स्वीकृत की गई है। प्रशासनिक व सिंचाई विभाग के अधिकारी मौके पर कार्ययोजना भी बना रहे हैं।

स्वाति एस भदौरिया

जिलाधिकारी, चमोली

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.