ग्रामीणों ने बदहाल मोटर मार्गो की दशा सुधारने की लगाई गुहार

विकासखंड कर्णप्रयाग के तहत गांवों के मोटर मार्गो पर मलबे को न हटाने से आवाजाही जोखिमभरी बनी है। ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के सहायक अभियंता को पत्र भेजकर बदहाल मोटर मार्ग के निरीक्षण करने की मांग की। साथ ही जल्द मार्ग की दशा न सुधारने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 11:05 PM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 11:05 PM (IST)
ग्रामीणों ने बदहाल मोटर मार्गो की दशा सुधारने की लगाई गुहार
ग्रामीणों ने बदहाल मोटर मार्गो की दशा सुधारने की लगाई गुहार

संवाद सूत्र, कर्णप्रयाग: विकासखंड कर्णप्रयाग के तहत गांवों के मोटर मार्गो पर मलबे को न हटाने से आवाजाही जोखिमभरी बनी है। ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के सहायक अभियंता को पत्र भेजकर बदहाल मोटर मार्ग के निरीक्षण करने की मांग की। साथ ही जल्द मार्ग की दशा न सुधारने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

ग्रामीण विशंबरी देवी ने कहा कि सिमली-शैलेश्वर मोटर मार्ग सेनू से गैरोली तक बदहाल है। कई स्थानों पर मलबा जमा होने से दुपहिया वाहनों को आवाजाही में दिक्कत हो रही है। इसी तरह कर्णप्रयाग-नैनीसैंण, धारडुंग्री- मैखुरा-सोनला व सिदोली-गौचर मोटर मार्ग की भी स्थिति बनी है। पत्र के जरिये सिमली-शैलेश्वर मोटर मार्ग पर जमा मलबा व क्षतिग्रस्त दीवारों की मरम्मत करने, मार्ग सुधारीकरण कार्य प्रारंभ करने की मांग की गई। पत्र में सुनील, सुरेन्द्र, अजय चौहान, मनोज, मुकेश व दीपक के हस्ताक्षर हैं।

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के सहायक अभियंता हुकम सिंह ने कहा कि जल्द ही मोटर मार्ग पर जमा मलबे को हटाकर सुधारीकरण कार्य प्रारंभ किया जाएगा। इनसेट

सिमली-शेलेश्वर मोटर मार्ग पर सेनू गांव के समीप मोटर मार्ग से लगी भूमि पर विद्युत पोल भी भूस्खलन के कारण खतरे की जद में है। इससे 33 केवी विद्युत लाइन से क्षेत्र के दर्जनभर गांवों की आपूर्ति होती है। ग्रामीण सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि विद्युत वितरण उपखंड से इस संबध में पोल को अन्यत्र शिफ्ट करने व नया ट्रांसफार्मर लगाने की मांग की गई है। ग्रामीणों ने कहा कि इस संबंध में सड़क निर्माण एजेंसी सहित यूपीसीएल के आपसी विवाद के कारण पोल को अन्यत्र शिफ्ट करने का कार्य नहीं हो पा रहा है। जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी