उमा देवी मंदिर के प्रवेश द्वार व रास्ते की मरम्मत जल्द

उमा देवी तिराहे के समीप सीवर लाइन का निर्माण अधूरा छोड़ने से राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। निर्माण के दौरान क्षतिग्रस्त उमा देवी मंदिर के प्रवेश द्वार और पैदल रास्ते को भी ठीक नहीं किया जा सका है जिससे परेशानी और बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 05:32 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 05:32 PM (IST)
उमा देवी मंदिर के प्रवेश द्वार  व रास्ते की मरम्मत जल्द
उमा देवी मंदिर के प्रवेश द्वार व रास्ते की मरम्मत जल्द

संवाद सूत्र, कर्णप्रयाग: उमा देवी तिराहे के समीप सीवर लाइन का निर्माण अधूरा छोड़ने से राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। निर्माण के दौरान क्षतिग्रस्त उमा देवी मंदिर के प्रवेश द्वार और पैदल रास्ते को भी ठीक नहीं किया जा सका है, जिससे परेशानी और बढ़ गई है। नगर पालिका अध्यक्ष दमयंती रतूड़ी की आपत्ति के बाद गुरुवार को एसडीएम वैभव गुप्ता ने मौके का निरीक्षण किया। तय हुआ कि पालिका, मंदिर समिति एवं कार्यदायी संस्था उत्तराखंड पेयजल निर्माण निगम के मध्य समझौता पत्र तैयार होने के बाद सीवर का निर्माण पूरा किया जाएगा। साथ ही पालिका और मंदिर समिति के मुताबिक मंदिर का द्वार व पैदल रास्ते की मरम्मत की जाएगी।

उत्तराखंड पेयजल निर्माण निगम के सहायक अभियंता जगदीश कंडेरी ने बताया सीवर लाइन कार्य पूर्व में हुए सर्वे के अनुरूप किया जा रहा था, लेकिन स्थानीय व्यापारियों, मंदिर समिति व पालिका की ओर से सीवर लाइन को मंदिर के प्रवेश द्वार से गुजारे जाने व चैंबर निर्माण पर आपत्ति थी, जिसे अब दूर कर लिया गया है। वर्षा के चलते काम प्रभावित है। जल्द ही सीवर लाइन निर्माण पूर्ण कर लिया जाएगा जबकि प्रवेश द्वार निर्माण को धनराशि मंदिर समिति के खाते में डाल दी जाएगी। वहीं दीनदयाल पार्क की मरम्मत सहित क्षतिग्रस्त सीढि़यों पर मंदिर समिति व पालिका से विचार विमर्श के बाद कार्य किया जाएगा। इस मौके पर पालिका अध्यक्ष दमयंती रतूड़ी, व्यापार संघ अध्यक्ष बृजेश बिष्ट, निर्माण निगम के जेई संदीप कुमार, नमामि गंगे प्रतिनिधि पवन चमोला व मंदिर समिति सदस्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी