सेल्फी लेकर औली की यादों को साथ ले जा रहे पर्यटक

चमोली जिले में शुक्रवार को मौसम साफ रहने से राहत मिली है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 09:46 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 09:46 PM (IST)
सेल्फी लेकर औली की यादों को साथ ले जा रहे पर्यटक
सेल्फी लेकर औली की यादों को साथ ले जा रहे पर्यटक

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर :

चमोली जिले में शुक्रवार को मौसम साफ रहने से राहत मिली है। बीते कुछ दिनों से बर्फबारी व बारिश होने से ठंड बढ़ गई थी। हालांकि जोशीमठ, बदरीनाथ व अन्य उच्च हिमालयी क्षेत्रों में कुछ समय आसमान में बादल छाने के साथ ही धुंध भी छाई रही। वहीं, औली में जमी बर्फ के बीच पर्यटक यहां लगातार पहुंच रहे हैं। यहां प्रतिदिन औसतन एक हजार से अधिक पर्यटक पहुंच रहे हैं। इससे पर्यटन कारोबारी भी उत्साहित हैं। बर्फ के बीच पर्यटक अपने मोबाइल फोन से सेल्फी लेकर यहां की यादें अपने साथ ले जा रहे हैं। औली के दस नंबर टावर से ऊपर आधा फीट से अधिक बर्फ जमी हुई है। जबकि, औली झील व स्लोप पर पांच इंच से अधिक बर्फ अभी भी है। तीन दिन बाद निकली धूप, मिली राहत

नई टिहरी: तीन दिन बाद शुक्रवार को निकली धूप से नगरवासियों को कड़ाके की सर्दी से राहत मिली। सर्दी से ठिठुर रहे नई टिहरीवासी दिनभर धूप सेकते रहे।

नई टिहरी में पिछले तीन दिनों से आसमान में बादल छाए रहे और बीते गुरुवार को बारिश के साथ ही जिले के सुरकंडा, नागटिब्बा आदि ऊंचाई वाली पहाड़ियों पर हल्की बर्फबारी हुई। बर्फबारी के चलते नई टिहरी व आस-पास के क्षेत्र में कड़ाके की सर्दी के साथ ठिठुरन बढ़ गई थी बर्फीली हवा चलने से नगरवासी परेशान थे। सर्दी के कारण तापमान में भी गिरावट आ गई थी। जिस कारण स्थानीय निवासी काफी कम घरों से बाहर निकल रहे थे। लेकिन, शुक्रवार को सुबह आसमान साफ होने के साथ ही धूप निकल गई। धूप निकलते ही स्थानीय निवासी घरों से बाहर निकले और आंगन, छत व पार्कों में धूप सेकते रहे। सर्दी के कारण बुजुर्ग तीन दिनों से घरों से बाहर नहीं निकले थे वह भी आंगन में दिनभर धूप में बैठे रहे। धूप निकलने के साथ ही बाजार में भी काफी रौनक दिखाई दी।

chat bot
आपका साथी