चमोली में बिरही-निजमूला मोटर मार्ग पर लोक निर्माण विभाग की जेसीबी खाई में गिरी, तीन की मौत

आज गुरुवार को चमोली जनपद के बिरही निजमुला सड़क पर भोरी धार के पास जेसीबी मशीन खाई में गिरी गई। इस हादसे में तीन व्‍यक्‍तियों की मौत हो गई। सूचना पर राजस्व टीम मौके के लिए रवाना हो गई है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 01:33 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 10:11 PM (IST)
चमोली में बिरही-निजमूला मोटर मार्ग पर लोक निर्माण विभाग की जेसीबी खाई में गिरी, तीन की मौत
चमोली के बिरही निजमुला सड़क पर भोंती धार के पास जेसीबी मशीन खाई में गिरने से तीन की मौत हुई।

संवाद सहयोगी, गोपेश्‍वर (चमोली)।  बिरही-निजमूला मोटर मार्ग पर ब्यारा गांव के निकट लोक निर्माण विभाग की जेसीबी मशीन दुर्घटनाग्रस्त होकर नदी किनारे जा गिरी। हादसे में जेसीबी चालक समेत तीन व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई। सभी कर्मचारी लोक निर्माण विभाग के थे। मृतकों में एक महिला कर्मचारी भी शामिल है।

गुरुवार सुबह जेसीबी को बाधित पड़ी बिरही-निजमूला सड़क खोलने के लिए भेजा गया था। बताया गया कि ब्यारा गांव से पहले सड़क पर पहाड़ी से पत्थर और मलबा आया हुआ था। जेसीबी चालक ने जेसीबी को सड़क के नीचे की ओर से निकालने का प्रयास किया। इसी दौरान सड़क की सुरक्षा दीवार भरभराकर टूट गई, जिससे जेसीबी 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई। हादसे में जेसीबी चालक सगर गांव निवासी आनंद ङ्क्षसह रावत, लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी सैंजी गांव निवासी जेठुली देवी और गाड़ी गांव निवासी जेठू लाल की मौके पर ही मौत हो गई। स्कूल से घर की ओर आ रहे शिक्षकों ने घटना की सूचना चमोली कोतवाली सहित अन्य व्यक्तियों को दी। इसके बाद पुलिस और स्थानीय निवासियों ने शवों को खाई से निकालकर सड़क तक पहुंचाया। जिला अस्पताल में शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

खार्ई से शव निकलने के बाद मौके पर पहुंचे एसडीआरएफ के जवान

बिरही-निजमूला मोटर मार्ग पर जेसीबी सुबह 11:30 बजे दुर्घटनाग्रस्त होकर खाई में गिर गया था। इसकी सूचना तत्काल सभी स्थानों पर पहुंच गई थी, लेकिन एसडीआरएफ की टीम शवों के खाई से बाहर निकलने के बाद मौके पर पहुंची। एसडीआरएफ की टीम सड़क तक पहुंची और जब शवों को सड़क पर रखा देखा तो जवान वाहन से नीचे भी नहीं उतरे और वापस चले गए। शवों को खाई से निकालने में अग्निशमन विभाग, लोक निर्माण विभाग, पुलिस के अलावा स्थानीय निवासियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

वाहन दुर्घटना में चालक की मौत, दो घायल

जोशीमठ में नीती-मलारी राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क हादसों में एक व्यक्ति की मौत हुई है। जबकि दो व्यक्तियों को मामूली चोटें आई हैं। मिली जानकारी के अनुसार नीती मलारी राष्ट्रीय राजमार्ग पर गौर सिंह नाले के पास पिकअप यूटिलिटी खाई में गिरने से चालक की मौके पर ही मौत हो गई है। मृतक जोशीमठ बड़ागांव का निवासी बताया जा रहा है। दूसरी ओर, मलारी हाईवे पर ही तपोवन ढाक के निकट इनोवा कार सड़क से नीचे जा गिरी। बताया गया कि कार में दो व्यक्ति सवार थे। दोनों को मामूली चोटें आई हैं। स्थानीय चिकित्सालय में उपचार के बाद दोनों को छुट्टी दी गई है। बताया गया कि ब्रेक न लगने के कारण वाहन रपटकर सड़क से नीचे जा गिरा। जोशीमठ के कोतवाल राजेंद्र सिंह खोलिया ने मय फोर्स मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया है। शव का पोस्टमार्टम कराया गया।

यह भी पढ़ें:- रुड़की : ट्रक की चपेट में आया बाइक सवार दंपती, पति की मौत; बच्‍चा और पत्‍नी घायल

chat bot
आपका साथी