रोड- फोटो,, बीमार महिला को पीठ पर लादकर दूसरे छोर पहुंचाया

संवाद सहयोगी गोपेश्वर भारत तिब्बत चीन सीमा से लगी नीती-मलारी घाटी के ग्रामीणों की दुश्वारियां

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 05:30 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 05:30 PM (IST)
रोड- फोटो,,
बीमार महिला को पीठ पर लादकर दूसरे छोर पहुंचाया
रोड- फोटो,, बीमार महिला को पीठ पर लादकर दूसरे छोर पहुंचाया

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: भारत तिब्बत चीन सीमा से लगी नीती-मलारी घाटी के ग्रामीणों की दुश्वारियां बढ़ती जा रही है। पहले से ही बारिश के कारण नीती-मलारी सड़क जगह जगह अवरुद्ध हो रही है। अब सीमा सड़क संगठन के हाईवे चौड़ीकरण कार्य के दौरान विस्फोट करने से चट्टान सड़क पर आने से आवाजाही में दिक्कतें हो रही है।

सोमवार को नीती गांव की बीमार महिला को जब ग्रामीण अस्पताल ला रहे थे, तो उसी दौर नीती के निकट काली मंदिर में सीमा सड़क संगठन के विस्फोट करने से चट्टान सड़क पर आने से वाहनों की आवाजाही नहीं हो पाई। ऐसे में ग्रामीणों ने पीठ पर लादकर महिला को दूसरी छोर पहुंचाया। फिर वाहन से उसे अस्पताल तक लाकर भर्ती कराया गया।

ग्रामीण प्रेम सिंह फोनिया ने बताया कि बीमार महिला को किसी तरह पीठ पर लादकर दूसरे छोर पर पहुंचाया गया। यहां से ग्रामीणों ने सीमा सड़क संगठन से ही मन्नत की तो उनके वाहन से महिला को सुरांईथोटा तक लाया गया। यहां से निजी वाहन से उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जोशीमठ में भर्ती कराया गया। बांपा के पूर्व प्रधान धर्मेंद्र सिंह पाल का कहना है कि सीमा सड़क संगठन के हाईवे चौड़ीकरण के दौरान डंपिग जोन भी नहीं बनाया गया है। सड़क कटिग का मलबा सीधे नदी व जंगलों में फेंकने से पर्यावरण को नुकसान पहुंचा रहा है। सीमा सड़क संगठन के कमांडर मनीष कपिल ने कहा कि नीती मलारी हाईवे चौड़ीकरण के दौरान मानकों का पूरा पालन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण के दौरान कुछ परेशानियां होती हैं तो उसका निराकरण किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी