बाहरी व्यक्तियों के लिए सीमा पर टेस्ट जरूरी

संवाद सहयोगी गोपेश्वर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए चमोली जिला प्रशासन ने बाहर से आन

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 06:33 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 06:33 PM (IST)
बाहरी व्यक्तियों के लिए सीमा पर टेस्ट जरूरी
बाहरी व्यक्तियों के लिए सीमा पर टेस्ट जरूरी

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए चमोली जिला प्रशासन ने बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की सीमा पर ही एंटीजन टेस्ट एवं ट्रू-नेट मशीन से टेस्ट लिया जा रहा है। नगर एवं गांव को सेनेटाइच्ड करने के साथ ही जनता को संक्रमण के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

जिलाधिकारी स्वाति एस. भदौरिया ने बताया कि संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल नियमित रूप से टेस्ट के लिए भेजे जा रहे हैं। जिले से अभी तक 5887 संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए भेजे गए हैं, जिसमें से 5182 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव तथा 97 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि 301 सैंपल की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। जनपद में 97 कोरोना संक्रमित मरीजों में से 82 लोग स्वस्थ होकर अस्पताल से घर लौट चुके हैं। जबकि 15 मरीजों का अभी कोविड केयर सेंटर भराडीसैंण में इलाज चल रहा है।

कोविड संक्रमण से बचाव के लिए बाहरी प्रदेशों से आए 80 प्रवासी अभी फेसलिटी क्वारंटाइन में है। मेडिकल टीम फेसलिटी क्वारंटाइन में ठहराए गए व्यक्तियों की प्रतिदिन जांच कर रही है। इसके अलावा 555 प्रवासी अभी होम क्वारंटीन में चल रहे हैं। होम क्वारंटाइन लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए गठित 23 मोबाइल चिकित्सा टीमें गांव में घर-घर जाकर होम क्वारंटाइन में रह रहे व्यक्तियों का स्वास्थ्य परीक्षण कर रही है।

chat bot
आपका साथी