विद्यार्थियों ने दी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की बेहतर प्रस्तुति

राजकीय नर्सिंग कालेज गोपेश्वर चमोली की पांचवी (ओथ सेरेमनी ) शपथ ग्रहण समारोह में छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर दर्शकों का मन मोहा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 06:09 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 09:33 PM (IST)
विद्यार्थियों ने दी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की बेहतर प्रस्तुति
विद्यार्थियों ने दी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की बेहतर प्रस्तुति

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: राजकीय नर्सिंग कालेज गोपेश्वर चमोली की पांचवी (ओथ सेरेमनी ) शपथ ग्रहण समारोह में छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर दर्शकों का मन मोहा।

ओथ सेरेमनी की शुरुआत जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी व पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र सिंह भंडारी ने संयुक्त रूप से किया। इस दौरान कालेज के छात्रा-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए। प्रथम वर्ष के 43 छात्र-छात्राओं ने अपने शिक्षा के साथ सेवा व समर्पणता की शपथ ली। प्राचार्य डा.ममता कपरवाण ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं के प्रवेश के एक वर्ष के अन्तर्गत होता है। कालेज में तीन बैच संचालित हो रहे हैं,लेकिन शिक्षकों की भारी कमी बनी हुई है। कालेज के लिए जाने वाला सड़क मार्ग भी जीर्ण शीर्ण हालात में है। नर्सिंग कालेज से पास आउट कविता ने पूरे उत्तराखंड में उच्च स्थान प्राप्त करते हुए गोल्ड मेडिलिस्ट बनी हैं। जो कालेज प्रबंधन के लिए गर्व की बात है। जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी ने छात्रों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि पिछले दो साल में देश में कोरोना जैसी महामारी फैल गई और लोग अपने अपने घरों से बाहर नहीं निकले। ऐसे में स्वास्थ्य शिक्षा से जुड़े व स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करने वाले डाक्टरों, समस्त नर्सिंग स्टाफ ने अपनी जान की परवाह न करते हुए कइयों की जान बचाई। पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र भंडारी ने कहा कि कुछ वर्ष पूर्व उन्होंने सपना देखा था कि गोपेश्वर में कालेज खुलेगा और नर्सिंग की पढ़ाई होगी। कहा कि आज उनका यह सपना साकार हो गया है।

फोटो। 26 जीओपीपी 4

कैप्शन। गोपेश्वर के राजकीय नर्सिंग कालेज में पांचवीं ओथ सेरेमनी का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ करते पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र सिंह भंडारी व अन्य। जागरण

chat bot
आपका साथी