नई पाइप लाइन डाल सुचारू की पेयजल आपूर्ति

संवाद सूत्र कर्णप्रयाग बहुगुणानगर में बीते सप्ताहभर से ठप पेयजल आपूर्ति को जलसंस्थान ने सुचा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 06:24 PM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 06:24 PM (IST)
नई पाइप लाइन डाल सुचारू की पेयजल आपूर्ति
नई पाइप लाइन डाल सुचारू की पेयजल आपूर्ति

संवाद सूत्र, कर्णप्रयाग :

बहुगुणानगर में बीते सप्ताहभर से ठप पेयजल आपूर्ति को जलसंस्थान ने सुचारू कर दिया है, जिससे क्षेत्र के उपभोक्ताओं ने राहत की सांस ली है।

स्थानीय निवासी जगदीश चंद्र, सच्चिदानंद ने बताया कि कर्णप्रयाग-नैनीसैंण मोटर मार्ग पर भूमिगत पेयजल लाइन कई स्थानों पर लीकेज हो रही थी, जिससे कई आवासीय भवनों में पानी पहुंच रहा था। इस संबध में शिकायत जलसंस्थान से की गई थी, जिस पर हरकत में आए जलसंस्थान की ओर से पाइप लाइन को अब मार्ग के बाहर डालकर समस्या का निदान किया है।

जलसंस्थान के अवर अभियंता मनमोहन सिंह राणा ने बताया बहुगुणानगर में जारी पेयजल लाइन संकट को देखते हुए टैंकरों से पानी आपूर्ति की जा रही थी। शुक्रवार व शनिवार को क्षतिग्रस्त भूमिगत पाइप के स्थान पर मोटर मार्ग के किनारे नई पाइप लाइन डालकर पेयजल लाइन डाल दी गई है, जिससे जलसंकट की समस्या का निदान हो सकेगा। वहीं नगर से लगे देवतोली क्षेत्र में भी अनियमित पेयजल आपूर्ति को लेकर उपभोक्ता नाराज हैं। स्थानीय निवासी कैलाश चंद्र ने कहा बीते लंबे समय से देवतोली क्षेत्र के लिए जलसंस्थान की ओर से डाली गई चट्टवापीपल पेयजल योजना के पाइप सड़क चौड़ीकरण के चलते क्षतिग्रस्त हैं। जिसके लिए विभाग वैकल्पिक व्यवस्था कर रबर के पाइप से पानी पहुंचा रहा है, लेकिन कई स्थानों पर रबर के पाइप से हो रहे रिसाव से पानी घरों तक नही पहुंच पा रहा है। क्षेत्रीय उपभोक्ताओं ने शीघ्र पाइप लाइन स्थायी रूप से भूमिगत कर पाइप डाले जाने की मांग जलसंस्थान से की है। जलसंस्थान के अवर अभियंता एमएम राणा ने कहा फिलहाल एनएच ने नाली निर्माण कार्य नहीं किया है, जिसके चलते वैकल्पिक व्यवस्था के तहत पानी चलाया जा रहा है। नाली निर्माण पूरा होते ही पाइप लाइन बिछाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी