स्कीइंग एंड वोर्डिंग कंपीटिशन को लेकर अधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारी

संवाद सहयोगी गोपेश्वर औली में नेशनल अल्पाइन स्कीइंग एंड स्नो वोर्डिग कंपीटिशन के आयोजन की त

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 08:03 PM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 08:03 PM (IST)
स्कीइंग एंड वोर्डिंग कंपीटिशन को लेकर अधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारी
स्कीइंग एंड वोर्डिंग कंपीटिशन को लेकर अधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारी

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: औली में नेशनल अल्पाइन स्कीइंग एंड स्नो वोर्डिग कंपीटिशन के आयोजन की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी स्वाति एस. भदौरिया ने क्लेक्ट्रेट सभागार में सभी नोडल अधिकारियों की बैठक लेते हुए 24 फरवरी तक सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने व्यवस्थाओं के संबंध में प्रमाण-पत्र भी उपलब्ध कराने को कहा।

औली में 26 से 28 फरवरी तक नेशनल अल्पाइन स्कीइंग एंड वोर्डिग प्रतियोगिता का आयोजन होना है। जिलाधिकारी ने नेशनल स्कीइंग प्रतियोगिता की विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए नोडल अधिकारी नामित करते हुए निर्धारित समय के भीतर सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए हैं। औली में लगातार हो रही बर्फबारी को देखते हुए जिलाधिकारी ने जोशीमठ-औली मोटर मार्ग पर बर्फ हटाने के लिए पर्याप्त मानव संसाधन के साथ आवश्यक उपकरणों की व्यवस्था करने को कहा। यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए पुलिस और तहसील प्रशासन को जरूरी कदम उठाने को कहा।

जिलाधिकारी ने औली में स्की डू स्नो स्कूटर, एवरेस्ट प्रिनोथ स्नोग्रूमर, हस्की स्नो ग्रूमर, स्नोवीटर, स्कीलिफ्ट, पोमा स्कीलिफ्ट, चेयरलिफ्ट आदि उपकरणों की आवश्यक मरम्मत कार्य शीघ्र पूरा करते हुए उपकरणों को सही स्थिति में रखने के निर्देश जीएमवीएन को दिए। स्नो खेल प्रतियोगिता से जुड़े खेल उपकरणों की भी भली भांति जांच करने को कहा। रोपवे, चियर लिफ्ट, स्की लिफ्ट आदि व्यवस्थाओं के संबंध में जीएमवीएन और अन्य व्यवस्थाओं के संबध में नामित नोडल अधिकारियों को सुरक्षा प्रमाण पत्र भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। गेम्स के दौरान जीएमवीएन में मीडिया सेंटर और वायरलेस कंट्रोल रूम स्थापित करते हुए संचार की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश जीएमवीएन के अधिकारियों को दिए। गेम्स के उदघाटन और समापन समारोह के लिए आइटीबीपी को जिम्मेदारी सौंपी गई। जिला पर्यटन विकास अधिकारी बृजेन्द्र पांडेय ने बताया कि 26 व 27 फरवरी तक औली में नेशनल अल्पाइन स्कीइंग एंड वोर्डिग प्रतियोगिता का आयोजन होना है। जिसमें आर्मी, आइटीबीपी, हिमाचल, जम्मू कश्मीर, दिल्ली और उत्तराखंड की टीम प्रतिभाग कर रही हैं। प्रत्येक टीम से 25-25 खिलाड़ी औली पहुंच रहे हैं।

chat bot
आपका साथी