शासन को पांच बार भेजा आगणन नहीं मिली मंजूरी

पोखरी हरिशंकर मोटर मार्ग पर निर्माण कार्य एक दशक बाद भी पूरा नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 06:04 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 06:04 PM (IST)
शासन को पांच बार भेजा  आगणन नहीं मिली मंजूरी
शासन को पांच बार भेजा आगणन नहीं मिली मंजूरी

संवाद सूत्र, पोखरी: पोखरी हरिशंकर मोटर मार्ग पर निर्माण कार्य एक दशक बाद भी पूरा नहीं हो पाया है। द्वितीय चरण का निर्माण कार्य शुरू न होने से दर्जनभर गांवों की हजारों की आबादी यातायात सुविधा से वंचित है। लोनिवि पीएमजीएसवाइ सड़क के द्वितीय चरण के कार्य की स्वीकृति के लिए पांच बार आगणन शासन को भेजने का दावा भी कर रहा है।

पोखरी हरिशंकर मोटर मार्ग का निर्माण पीएमजीएसवाइ से किया जा रहा है। हरिशंकर से उडामांडा, रौता, चौंडी, सिमलासू, मज्याड़ी, भनवाड़ी, पाटयूं, सिराऊं, सेरा, मालकोट गांवों को इस सड़क से यातायात सुविधा का लाभ मिलना है। इस सड़क का निर्माण दस किमी क्षेत्र में होना है। वर्ष 2005 में स्वीकृत इस सड़क पर पांच किमी तक कटिग का कार्य हो चुका है। लेकिन यहां से आगे द्वितीय चरण का कार्य शुरू न होने से इन गांवों की तकरीबन पांच हजार की आबादी यातायात सुविधा से महरूम हैं। हरिशंकर गांव की क्षेत्र पंचायत सदस्य पुष्पा चौधरी का कहना है कि बनखुरी तोक से आगे द्वितीय चरण का कार्य होना है। इसके तहत पेंटिग व अन्य कार्य होना हैं। कहना है कि बार बार सरकार से आग्रह के बाद भी सड़क पर द्वितीय चरण का निर्माण कार्य नहीं किया जा रहा है।

पीएमजीएसवाइ लोनिवि पोखरी के अधिशासी अभियंता राजकुमार का कहना है कि इस सड़क के द्वितीय चरण के कार्य का आगणन शासन को पांच से अधिक बार भेज दिया गया है। परंतु आंगणन पर अभी तक स्वीकृति नहीं मिल पाई है। इससे सड़क पर आगे का कार्य प्रारंभ नहीं हो पा रहा है।

फोटो। 28 जीओपीपी 3

कैप्शन। खस्ताहाल पड़ा पोखरी हरिशंकर मोटर मार्ग। जागरण

chat bot
आपका साथी