हेमकुंड मार्ग पर भटके यात्रियों को एसडीआरएफ ने निकाला

हेमकुंड साहिब से लौटते हुए सोमवार रात रास्ता भटके चार बुजुर्ग यात्रियों को पुलिस व राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के जवानों ने सकुशल घांघरिया पहुंचा दिया। ये सभी यात्री तरणतारण (पंजाब) के रहने वाले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 11:21 PM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 11:21 PM (IST)
हेमकुंड मार्ग पर भटके यात्रियों को एसडीआरएफ ने निकाला
हेमकुंड मार्ग पर भटके यात्रियों को एसडीआरएफ ने निकाला

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: हेमकुंड साहिब से लौटते हुए सोमवार रात रास्ता भटके चार बुजुर्ग यात्रियों को पुलिस व राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के जवानों ने सकुशल घांघरिया पहुंचा दिया। ये सभी यात्री तरणतारण (पंजाब) के रहने वाले हैं।

पंजाब के 25 यात्रियों का दल हेमकुंड साहिब में दर्शनों के बाद सोमवार रात घांघरिया वापस लौट रहा था। लेकिन, पैदल मार्ग पर प्रकाश व्यवस्था न होने कारण इनमें से 12 यात्री पीछे छूट गए। इनमें चार बुजुर्ग यात्री भी शामिल थे। थानाध्यक्ष गोविंदघाट बृजमोहन राणा ने बताया कि चारों बुजुर्गो को चलने में दिक्कत हो रही थी, इसलिए वे अपने अन्य साथियों से बिछुड़कर रास्ता भटक गए। हालांकि, साथी यात्री कुछ आगे चलकर उनका इंतजार करने लगे।

थानाध्यक्ष ने बताया कि पहले घांघरिया पहुंच चुके यात्रियों ने साथियों के रास्ता भटकने की सूचना पुलिस को दी। इस पर तत्काल पुलिस और एसडीआरएफ की दस सदस्यीय टीम यात्रियों की खोज में हेमकुंड साहिब के लिए रवाना हो गई। घांघरिया से तीन किमी चलने के बाद टीम को बुजुर्गो का इंतजार करता यात्रियों का दल मिला। इसके बाद सभी बुजुर्ग यात्रियों की खोज में जुट गए। थानाध्यक्ष ने बताया कि थोड़ा आगे चलने पर बुजुर्ग यात्रियों से भी मुलाकात हो गई। उन्हें पीठ पर लादकर घांघरिया पहुंचाया गया।

--------------------------------

भाजपा प्रभारी ने सपिरवार किए बदरी विशाल के दर्शन

गोपेश्वर: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार ने सपरिवार भगवान बदरी विशाल के दर्शन किए।

भाजपा प्रभारी दुष्यंत कुमार सुबह परिवार के साथ श्री बदरीनाथ धाम पहुंचे। उन्होंने सुबह नारायण के दर्शन व पूजा-अर्चना की। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में दुष्यंत कुमार ने कहा कि चारधाम यात्रा संचालन को लेकर सरकार की ओर से न्यायालय में अपना पक्ष मजबूती से रखा गया था। इसी का नतीजा है कि न्यायालय ने अब चारों धामों में श्रद्धालुओं की संख्या को लेकर लगाई गई रोक भी हटा दी है। उन्होंने इस मामले में न्यायालय समेत सरकार का धन्यवाद भी ज्ञापित किया। दुष्यंत कुमार ने कहा कि उत्तराखंड के चारों धामों में यात्रियों की संख्या बढ़ेगी तो निस्संदेह इससे यहां के निवासियों की आर्थिकी भी मजबूत होगी और आजीविका के साधन भी प्राप्त होंगे। (संस)

chat bot
आपका साथी