विद्यालय खुलने पर की मार्गो की सफाई

कोविड संक्रमण के बाद पहली बार विद्यालयों के खुलने पर चरण पादुका गोथल समिति ने सरस्वती विद्या मंदिर के अलावा आसपास के पैदल मार्गों पर सफाई अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:07 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:07 PM (IST)
विद्यालय खुलने पर  की मार्गो की सफाई
विद्यालय खुलने पर की मार्गो की सफाई

गोपेश्वर: कोविड संक्रमण के बाद पहली बार विद्यालयों के खुलने पर चरण पादुका गोथल समिति ने सरस्वती विद्या मंदिर के अलावा आसपास के पैदल मार्गों पर सफाई अभियान चलाया।

चरण पादुका गोथल समिति की महिलाओं ने नगर में निश्शुल्क मास्क व सैनिटाइजर वितरण भी किया। इसके अलावा नगर के कई हिस्सों में सफाई अभियान भी चलाया। समिति की अध्यक्ष दीपा देवी ने बताया कि कोविड संक्रमण के चलते दो सालों से विद्यालय बंद रहने के कारण छात्र छात्राओं के पठन पाठन पर इसका असर पड़ा है। उन्होंने कहा कि अब प्राथमिक स्तर की कक्षाओं के संचालन से भी शिक्षा व्यवस्था पटरी पर आएगी। इस अवसर पर संस्था की सचिव मीना तिवाड़ी, सुधीर तिवाड़ी, कश्मीरा देवी, चंडी प्रसाद आदि मौजूद थे। (संस)

पहले दिन बच्चों में दिखा उत्साह

पौड़ी: जनपद में करीब डेढ़ साल बाद मंगलवार को कक्षा एक से कक्षा पांचवीं तक के विद्यालय भी खुले नजर आए। इस दौरान बच्चों में काफी उत्साह भी देखने को मिला। हालांकि कई विद्यालयों में पहले दिन छात्र संख्या कम ही देखी गई। सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण के चलते सुरक्षा व बचाव के लिहाज से प्राथमिक विद्यालय बंद कर दिए गए थे। तब से ऐसे विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चे किसी तरह ऑनलाइन ही पढ़ाई कर रहे थे। लेकिन बच्चे कितने ऑनलाइन पढ़ाई कर पाते। खासकर उन दूरस्थ क्षेत्रों में जहां नेटवर्क की भी समस्या अक्सर रहती है। सभी ने सुना। मंगलवार को पौड़ी शहर के अलावा आस-पास के प्राथमिक विद्यालयों के खुलने पर बच्चों में काफी उत्साह देखने को मिला। राआप्रावि पोखरीखेत, घंडियाल, पाबौ आदि क्षेत्रों में सुबह से ही बच्चे उत्साह के साथ स्कूलों को जाते दिखे।

फोटो- 21पीएयूपी-4

फोटो। 21 जीओपीपी 5

कैप्शन। गोपेश्वर के पैदल मार्गों पर सफाई करती महिलाएं। जागरण

chat bot
आपका साथी