केदारनाथ धाम में छह इंच बर्फ जमी

पहाड़ में कुछ जगह बारिश और ओलावृष्टि से ठंड फिर लौट आई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 09:42 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 09:42 PM (IST)
केदारनाथ धाम में छह इंच बर्फ जमी
केदारनाथ धाम में छह इंच बर्फ जमी

जागरण टीम, गढ़वाल: पहाड़ में कुछ जगह बारिश और ओलावृष्टि से ठंड फिर लौट आई है। बदरीनाथ और केदारनाथ धाम समेत ऊंची चोटियों पर बुधवार को बर्फबारी हुई, जबकि इसके चलते केदारनाथ धाम में पुनर्निर्माण कार्य भी प्रभावित हुए। उधर, गंगोत्री-यमुनोत्री और हर्षिल घाटी में भी बर्फबारी हुई। जबकि, जिला मुख्यालय उत्तरकाशी में झमाझम बारिश हुई।

गोपेश्वर, जोशीमठ व घाट के कुछ इलाकों में शाम को बारिश के बाद तेज ओलावृष्टि हुई। जिला मुख्यालय गोपेश्वर में तो भारी भरकम ओले पड़े। जिले के बदरीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब में रुक-रुककर लगातार बर्फबारी होती रही, जबकि ऊंची चोटियों पर भी बर्फबारी से चोटियां श्वेत धवल दिख रही थी। जिला मुख्यालय गोपेश्वर के निकट मंडल चोपता मोटर मार्ग की पहाड़ियों पर भी बर्फबारी हुई है। निचले इलाकों में सुबह से कभी धूप तो कभी बारिश का सिलसिला जारी रहने से मौसम में ठंडक का अहसास हो रहा है।

उधर, केदारनाथ में मंगलवार को देर रात्रि से बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो गया था, जो बुधवार को पूरे दिन चलता रहा। केदारनाथ में ताजा बर्फ छह इंच तक जम चुकी है। वहीं तुंगनाथ, मध्यमेश्वर, पंवालीकांठा समेत ऊंचाई वाले स्थानों पर भी पूरे दिन बर्फबारी होती रही। वहीं निचले इलाकों में भी पूरे दिन बारिश का सिलसिला बना रहा, जिससे एक बार फिर से क्षेत्रवासियों ने ठंड महसूस की। वहीं केदारनाथ में बर्फबारी से पुनर्निर्माण कार्य भी प्रभावित हुए हैं। पूरे दिन कार्य ठप पड़े रहे। केदारनाथ में निर्माण कर रही वुड स्टोन कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रबंधक मनोज सेमवाल ने बताया कि केदारनाथ में पूरे दिन बर्फबारी होती रही। जिससे ठंड बढ़ गई है। धाम में छह इंच से अधिक बर्फ जम गई है। बर्फबारी से पुनर्निर्माण कार्य भी प्रभावित हुए।

इसी बीच, नई टिहरी में बुधवार सुबह से आसमान में बादल छाए रहे और दोपहर बाद तेज बारिश के साथ जिला मुख्यालय सहित कई जगह ओले गिरे। बारिश के चलते सड़कों पर गदेरों की तरह पानी बहने लगा तथा कई जगह सड़क पर कचरा जमा हो गया। हालांकि गर्मी से जूझ रहे क्षेत्रवासियों को बारिश से राहत मिली।

chat bot
आपका साथी